इस सरकार में तो लोग अपनी समस्या कहने से भी डर रहे हैं: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सहारनपुर कांड की रिपोर्ट पेश की, साथ ही भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला। बदायूं के कटरा काण्ड का उल्लेख करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि टीवी पर हमारी फोटो लगा कर दिखाते थे, वैसे ही अब दिखाओ।

अखिलेश यादव ने सहारनपुर कांड पर कहा कि वहां एक अच्छे अफसर को डराया गया, पुलिस का मनोबल टूटने से लोग डरे हुए हैं, हमारी सरकार को जंगलराज कहते थे, लेकिन इस सरकार में तो लोग इतने डरे हुए हैं कि अपनी समस्या तक नहीं कह पा रहे हैं। पारिवारिक झगड़े के सवाल पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि कोई एक दिन तय कर लीजिये, उस दिन सिर्फ परिवार से जुड़े सवाल करना और वे हर सवाल का जवाब देंगे।

दिल्ली के एमसीडी चुनाव पर उन्होंने टिप्पणी देने से मना कर दिया, लेकिन नक्सली हमले पर खुल कर बोले। उन्होंने कहा कि सरकार को पता लगाना चाहिए कि हथियार कहाँ से जा रहे हैं, साथ ही बातचीत का भी विकल्प रहना चाहिए। भू-माफियाओं के एंटी टास्क फ़ोर्स पर उन्होंने कहा कि वे कहते थे कि जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत करते समय एक कॉपी उनके पास भी भेज दिया कीजिये। उन्होंने सपा सरकार की लैपटॉप वितरण योजना को दुनिया की सर्वश्रष्ठ योजना बताते हुए कहा कि उनकी और नेताजी की तस्वीर के कारण योजना बंद की जा रही है।

उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान तीखे सवाल करने वाले पत्रकारों को अपमानित करने का भी प्रयास किया। उन्होंने कई पत्रकारों से सवाल के बीच में उसके संस्थान का नाम भी पूछा और फिर लोकप्रिय बैनर न होने पर उसके सवाल का जवाब भी नहीं दिया, इस अहंकारी व्यवहार को लेकर उनकी चर्चा होती रही। लोग तो यहाँ तक कहते सुने गये कि अखिलेश यादव चुनिंदा संस्थानों के पत्रकारों को ही आमंत्रित किया करें, तो ज्यादा अच्छा रहे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply