हजरत उसैदुल हक कादरी लाइब्रेरी शुरू, आबिद रजा ने किया उद्घाटन

हजरत उसैदुल हक कादरी के नाम पर बनी लाइब्रेरी का उद्घाटन करते अतिथि एवं लोगों को संबोधित करते आबिद रजा।

बदायूं के मोहल्ला सोथा में आज हजरत उसैदुल हक कादरी शेख साहब के नाम पर लाइब्रेरी का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष फात्मा रजा ने की एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व दर्जा राज्यमंत्री आबिद रजा और अतीक मियां रहे।

मोहल्ला सोथा में भंडार कूआं के नाम से वर्षों से अनुपयोगी पड़ी जगह पर हजरत उसैदुल हक कादरी शेख साहब के नाम पर लाइब्रेरी का निर्माण कराया गया। लाइब्रेरी पर 30 लाख का खर्च आया है, जिससे आसपास के ही नहीं, बल्कि दूर-दराज के लोगों को भी बड़ा लाभ होगा। उद्घाटन के अवसर पर पूर्व दर्जा राज्यमंत्री आबिद रजा ने कहा कि साहित्य की रूचि हर एक में होती है, इतिहास को जानने की ललक सबमें होती है, लेकिन सबको स्थान और पुस्तकें नहीं मिल पाती, ऐसे लोगों की रूचि के अनुसार लाइब्रेरी का निर्माण करा कर पालिका ने बड़ा ही सराहनीय कार्य किया है, उन्होंने संभावना जताते हुए कहा कि यहाँ बहुत जल्द हर तरह की पुस्तकें पाठकों को मिलने लगेंगी। इस अवसर पर अतीक मियां और मुजाहिद नाज ने भी विचार व्यक्त किये।

कार्यक्रम में कैफी परवीन, रईस अहमद, सलीम, परवेज, अबूबक्र, मोहम्मद मियां, अनवर, आमिर, जुबैर, बब्लू, राहत, शाहनबाज, जसद, सोहेल सिद्दीकी, तस्लीम मियां, अली अल्वी, फैजान आजाद, इकबाल असलम, नसीम, हाजी मसर्रत, तारिक सिद्दीक, विकार के अलावा सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। ईओ ललतेश सक्सेना ने सभी का आभार व्यक्त किया।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply