हिरासत में लिए नोट बदलने का फॉर्म पांच रूपये में बेचने वाले

पुलिस कर्मी ब्लैक में फॉर्म बेचने वाले को ले लाते हुए।
पुलिस कर्मी ब्लैक में फॉर्म बेचने वाले को ले लाते हुए।

बदायूं में नोट बदलने के लिए लोग बैंकों में उमड़ पड़े। लोगों की मजबूरी का लाभ उठाने में शातिर किस्म के लोगों ने कोई कसर नहीं छोड़ी, वहीं लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए पुलिस व प्रशासन के अफसर बैंक खुलते ही जुट गये। एसएसपी ने स्वयं बैंकों का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने दो शातिर किस्म के लोगों को गिरफ्तार करा दिया।

एसएसपी महेंद्र सिंह यादव सुबह बैंकों का निरीक्षण करने निकले, वे भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में पहुंचे, तो लाइन में लगे लोगों ने एसएसपी को बताया कि नोट बदलने का फॉर्म पांच रूपये में बेचा जा रहा है, यह सुन कर वह स्तब्ध रह गये। उन्होंने कहा कि एक-दो रूपये तक तो माफ किया जा सकता था, लेकिन पचास पैसे के फॉर्म के पांच रूपये वसूलना तो अति ही कही जायेगी। एसएसपी ने पांच रूपये में फॉर्म बेच रहे लोगों को हिरासत में लेने का आदेश दे दिया।

पांच रूपये में फॉर्म बेचने वाले को हिरासत में लेते कमलेश सिंह।
पांच रूपये में फॉर्म बेचने वाले को हिरासत में लेते कमलेश सिंह।

ब्लैक में फॉर्म बेच रहे दो शातिर लोगों को पुलिस द्वारा हिरासत में लेने से लोग खुश तो हुए, लेकिन नये लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि फॉर्म देने की व्यवस्था बैंकों की ओर से नहीं की गई थी, जिससे लोगों को फॉर्म लेने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.