समाचार प्लस ने विशिष्ठ लोगों को किया सम्मानित

 

समाचार प्लस की ओर से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रतीक चिन्ह देते अमितेश श्रीवास्तव।
समाचार प्लस की ओर से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रतीक चिन्ह देते अमितेश श्रीवास्तव।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि समाचार चैनल खबरों का प्रचार-प्रसार करके जनता तक सूचनाएं पहुंचाने का गुरुतर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे सभी समाचार चैनलों का उत्तरदायित्व और अधिक बढ़ जाता है। अतः सभी समाचार माध्यमों, चाहे वे समाचार चैनल हों अथवा समाचार से जुड़े अन्य माध्यम, का ये प्रयास होना चाहिए कि लोगों को सही खबर समय से दी जाए।
मुख्यमंत्री ने ये विचार लखनऊ स्थित होटल ताज में समाचार प्लस न्यूज चैनल द्वारा आयोजित ‘समाचार प्लस उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड प्राइड अवार्ड्स- 2014’ एक कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि हमारा जनतंत्र भावना प्रधान है, ऐसे में समाचार चैनलों की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है। अतः उनका ये दायित्व बनता है कि वे समाचारों को संतुलित ढंग से जनता के सामने पेश करें। उन्होंने कहा कि समाचार प्लस चैनल ने बहुत कम समय के अन्दर अपनी पैठ जनता के मन में बनायी है। इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि समाचार प्लस चैनल भविष्य में अपने समाचारों के माध्यम से समाज को दिशा देने का काम करेगा।
श्री यादव ने कहा कि समाचार चैनलों को जनता को सूचनाएं देने से पहले राज्य एवं केन्द्र के विषयों को अलग कर लेना चाहिए और खबरें इस ढंग से देनी चाहिए कि जनता राज्य और केन्द्र के विषयों में विभेद कर सके। उन्होंने आशा व्यक्त की कि समाचार प्लस अपनी उच्चकोटि की पत्रकारिता के माध्यम से भविष्य में और भी ऊँचे मुकाम हासिल करेगा।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों एवं उपलब्धियों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि विगत ढाई वर्ष से कम अवधि में राज्य सरकार ने जनहित में कई कल्याणकारी योजनाएं जैसे- कन्या विद्या धन योजना, लैपटाॅप योजना इत्यादि चलायीं, जिनका लाभ गरीबों और वंचित वर्गों को मिला। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में सड़कों/पुलों का निर्माण करा रही है, जिससे भविष्य में प्रदेश की यातायात व्यवस्था त्वरित और सुगम हो सकेगी। उन्होंने राजधानी लखनऊ में निर्मित किए जा रहे जनेश्वर मिश्र पार्क का भी उल्लेख किया।
कार्यक्रम के दौरान श्री यादव ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए डाॅ. गोपाल दास ‘नीरज’ (साहित्य), डी.जी.पी. ए.एल.बनर्जी (पुलिस सेवा), अरविन्द कुमार गोयल (समाजसेवा), सिद्धार्थ उपाध्याय (वंचित वर्गों के बच्चों को खेलकूद के लिए अवसर के लिए प्रयास करने), एस.के. गर्ग (उद्यमी), मनोज जोशी (रियल स्टेट डेवलपमेंट), मुकेश बहादुर सिंह (समाजसेवा), लामार्टिनियर के प्रिंसिपल मैकफारलैण्ड (शिक्षा), योगेश प्रवीन (कला एवं संस्कृति), बिजेन्द्र सिंह (वन्य जीव संरक्षण) तथा तरुणशील (उद्यमी) को समाचार प्लस चैनल की ओर से स्मृति चिन्ह एवं शाॅल भेंट कर सम्मानित किया।
समाचार प्लस चैनल की ओर से मुख्यमंत्री को एक स्मृति चिन्ह और शाॅल भेंट किया गया। इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम के दौरान बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविन्द चौधरी, खाद्य एवं रसद मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भइया’, राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चौधरी तथा व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री अभिषेक मिश्रा के अतिरिक्त मंत्रिमण्डल के कई सदस्य मौजूद थे। इस अवसर पर प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों के अतिरिक्त बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध अभिनेता विवेक ओबराय, अभिनेत्री महिमा चौधरी, सुप्रसिद्ध गायक शंकर साहनी तथा सुप्रसिद्ध गायिका शिवानी कश्यप भी मौजूद थे। अंत में मैनेजिंग एडिटर अमिताभ अग्निहोत्री ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply