देवी दर्शन के बहाने महिला का यौन उत्पीड़न, शाहजहाँपुर की लड़की की हत्या

देवी दर्शन के बहाने महिला का यौन उत्पीड़न, शाहजहाँपुर की लड़की की हत्या

बदायूं जिले में महिलाओं की स्थिति निरंतर खराब होती जा रही है। महिलायें कहीं यौन उत्पीड़न का शिकार हो रही हैं, तो कहीं दहेज को लेकर उन्हें मौत के घाट उतारा जा रहा है। पुलिस ने यौन उत्पीड़न और दहेज को लेकर की गई हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यौन उत्पीड़न की वारदात थाना वजीरगंज क्षेत्र की है क्षेत्र के गाँव शाहबर खेड़ा के पति-पत्नी शुक्रवार को वजीरगंज में खरीददारी करने आये थे आरोप है कि गाँव का ही ओमवीर पुत्र गंगा सिंह भी बाजार में था, जिसने पति से कहा कि वह खरीददारी करे, तब तक वह पत्नी को प्राचीन मंगलादेवी के दर्शन करा देता है आरोपी पत्नी को लेकर मंदिर चला गया खरीददारी के बाद पति मंदिर पर पहुंचा, तो पास में ही आरोपी उसकी पत्नी का यौन उत्पीड़न कर रहा था पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है उक्त प्रकरण में सूत्रों का कहना है कि आरोपी की ससुराल महिला के गाँव में है, आरोपी ने ही अपने गाँव के युवक से महिला की शादी कराई थी, जो 18 जून को हुई थी। 

उधर जिला शाहजहाँपुर के थाना जैतीपुर क्षेत्र में स्थित गाँव वहानपुर निवासी ओमप्रकाश पुत्र हरी सिंह ने थाना उझानी पर तहरीर दी है कि उसकी पुत्री इलायची उर्फ नीलम की शादी एक साल पहले राजेश पुत्र ओमपाल यादव मोहल्ला गंज शहीदा कस्बा उझानी के साथ हुई थी। आरोप है कि राजेश (पति) पुत्र ओमपाल सिंह, कमला (सास) पत्नी ओमपाल, रीना (ननद) पुत्री ओमपाल ने दहेज की मांग पूरी न करने पर 24 जून को नीलम की मार लगाई और फिर गला दबाकर हत्या कर दी। उझानी पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या- 339/17 धारा- 498A/304बी आईपीसी व 3/4 दहेज अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। पुलिस ने पंचनामा भरवा कर शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश ने क्षेत्राधिकारी उझानी व प्रभारी निरीक्षक उझानी को यथा-शीघ्र अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply