प्रदेश भर से लखनऊ पहुंच रही है अखिलेश की सेना, पड़ाव डाला

लखनऊ स्थित रमाबाई पार्क में समर्थकों के बीच खड़े बृजेश यादव।
लखनऊ स्थित रमाबाई पार्क में समर्थकों के बीच खड़े बृजेश यादव।

समाजवादी पार्टी में सर्वाधिक लोकप्रिय नेता के रूप में उभर कर सामने आये अखिलेश यादव विकास रथ यात्रा के माध्यम से गुरूवार को चुनावी समर में कूदने जा रहे हैं, इस यात्रा को लेकर अखिलेश के समर्थक और भी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं। समर्थक चाहते हैं कि विकास रथ यात्रा को ऐसा तूफान बना दिया जाये, जिसकी चपेट में आकर अखिलेश के विरुद्ध षड्यंत्र रचने वालों, राजनैतिक प्रतिद्वंदी, व्यक्तिगत विरोधी और तमाम तरह की ईर्ष्या रखने वालों के इरादे चकनाचूर हो जायें। प्रदेश भर से अखिलेश की सेना बुधवार को ही कूच कर गई। लखनऊ स्थित रमाबाई पार्क में सेना द्वारा पड़ाव डाला जा रहा है, जहां बदायूं के लोकप्रिय युवा नेता बृजेश यादव के नेतृत्व में पहुंचे ग्राम्य विकास राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव के विशाल काफिले ने सर्वप्रथम उपस्थिति दर्ज कराई है।

साढ़े चार वर्ष के मुख्यमंत्रित्व काल में अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश और जनता के हित में जो भी कार्य किये हैं, उनके बारे में सभी जानते ही हैं। अखिलेश यादव की विकास रथ यात्रा उन कार्यों की चर्चा करने को नहीं, बल्कि यात्रा का उददेश्य स्वयं के प्रति जनता के हृदय में जागृत हुए विश्वास को और भी दृढ़ करना है, जनता को पुनः यह बताना है कि उत्तर प्रदेश को गर्त से निकालने के बाद बड़ी मुश्किल से विकास का पहिया घुमा पाये हैं, जिसकी गति बढ़ाने के लिए वोट के रूप में जनता का धक्का लगना आवश्यक है, इसके अलावा यात्रा के और क्या-क्या उददेश्य हैं, उन सबके बारे में अखिलेश यादव गुरूवार को खुलासा करेंगे ही। फिलहाल अखिलेश यादव की यात्रा को लेकर उनके समर्थक व पार्टी कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं।

गुरुवार को शुरू होने वाली विकास यात्रा का हिस्सा बनने के लिए प्रदेश भर से युवाओं का सैलाब लखनऊ की ओर उमड़ पड़ा है। प्रदेश भर से गाड़ियों के काफिले के साथ नेता पहुंच रहे हैं। ग्राम्य विकास राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव का विशाल काफिला उनके पुत्र डीसीबी के चेयरमैन बृजेश यादव के नेतृत्व में रवाना हुआ। ढाई सौ से भी ज्यादा गाड़ियों के साथ बृजेश यादव रमाबाई पार्क सर्वप्रथम पहुंचे, उनके बाद प्रदेश के अन्य जनपदों से भी लोग काफिलों के साथ पहुंचते रहे। दस बजे तक पार्क में असंख्य गाड़ियाँ पहुंच चुकी थीं। माना जा रहा है कि सुबह तक लाखों गाड़ियाँ जमा हो जायेंगी, जिनसे लखनऊ की गति पर असर पड़ सकता है, साथ ही उन्नाव की ओर जाने वाले मार्ग पर गुरूवार को सिर्फ समाजवादी सैलाब ही दिखने की उम्मीद जताई जा रही है।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक  

चुनावी समर में जाने के लिए अखिलेश, रथ और सेना तैयार

बृजेश यादव के रवाना होने का दृश्य देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.