विधायक की गाड़ी से सेल्समैन का अपहरण, एफआईआर

बसपा विधायक सिनोद कुमार शाक्य "दीपू"
बसपा विधायक सिनोद कुमार शाक्य “दीपू”

कटरा सआदतगंज कांड में बसपा विधायक सिनोद कुमार शाक्य “दीपू” का सीबीआई जांच में कहीं जिक्र तक नहीं आया, जबकि उनका नाम जमकर उछाला गया। कटरा सआदतगंज कांड अभी थमा नहीं है और बुधवार देर रात थाना सिविल लाइंस में एक मुकदमा दर्ज कराया गया है, जिसमें विधायक के नाम का भी उल्लेख किया गया है।

बदायूं में सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के माल गोदाम रोड पर स्थित शराब की दुकान के सेल्समैन पवनेश कुमार यादव की ओर से एक मुकदमा संख्या- 1533 धारा 364/147/148/149/323/504/506 आईपीसी के तहत दर्ज कराया गया है, जिसमें आरोप है कि बुधवार की रात लगभग नौ बजे एक टाटा सफारी गाड़ी में करीब सात लोग आये। गाड़ी पर विधायक लिखा था, जिससे सेल्समैन पवनेश कुमार यादव ने गाड़ी पहचान ली। गाड़ी में सवार लोगों में से सेल्समैन पवनेश कुमार यादव एक पौनिया नाम के युवक को पहचानता था। इन लोगों ने एक ब्रांड की शराब की बोतल मांगी, जो दुकान में न होने पर सेल्समैन ने मना कर दिया, इस पर उससे दूसरी दुकान से लाने को कहा गया कि शराब की बोतल विधायक ने मंगवाई है। सेल्समैन ने असमर्थता जताई, तो उसके साथ मारपीट ही नहीं की, बल्कि असलाह दिखा कर डराया और सेल्समैन को गाड़ी में डालकर ले गये।

घटना की जानकारी किसी तरह एसओ अजय यादव को मिली, तो पुलिस अपहरणकर्ताओं का पीछा करने लगी, लेकिन बिसौली रोड पर दहेमी स्थित पराग फैक्ट्री के पास सेल्समैन को छोड़कर आरोपी भाग गये। बाद में पुलिस ने पवनेश कुमार यादव की तहरीर पर आवास विकास कालोनी निवासी पौनिया को नामजद करते हुए सात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। इस प्रकरण पर विधायक सिनोद कुमार शाक्य का कहना है कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। उन्हें फंसाने और बदनाम करने के लिए किसी का षड्यंत्र भी हो सकता है।

Leave a Reply