मस्ती करने वाली सपा की जनता करेगी ऐसी-तैसी: सूर्य प्रताप

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह
वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह

उत्तर प्रदेश के साथ देश भर में चर्चा का विषय रहने वाले सैफई महोत्सव का शुभारंभ हो चुका है। सैफई महोत्सव की आलोचना और निंदा होती रही है, लेकिन महोत्सव को लेकर इस बार विपक्ष पूरी तरह मौन है, पर वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह सैफई महोत्सव की खुल कर आलोचना करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपनी फेसबुक वॉल पर खुल कर लिखा है, जो शब्दशः निम्नलिखित है …

उ.प्र. में कहीं दारुण-दुःख से ‘अम्मा-अम्मा’ और तो… कहीं बेशर्मी भरी ‘छम्मा-छम्मा’ ! बुंदेलखंड में शुष्क अश्रुजल से… भूखे-नंगे बच्चे कर रहे… ‘अम्मा-अम्मा’ और ‘सैफई’ में ‘नेताजी’ के पुत्तर… सपाई कर रहे ‘छम्मा-छम्मा’ !

सैफई में… शर्म औ लाज से बेपरवाह… अधर्मी… झूठी शानो शौकत की रंगदारी… क्या कोई कानून है ? जो सज़ा दे ऐसे दगाबाजों को… जीवन के मूल्यों के हत्यारों को !!
समाज के लुटेरे पहरेदारो… अंदर से कुछ और बाहर से कुछ… ओ धन-दौलत के दीवानो… कुछ तो शर्म करो… कुछ तो दया करो… बुंदेलखंड के भूख से तड़फते बचपन पर !!! सपाइयों की बेशर्मी भरी… मटरगस्ती… अबे हट, तेरी तो ऐसी-की-तैसी… बुंदेलखंड के दारुण दुःख !!

बुदेलखंड में न पानी… न गुलशन… और न ही बुलबुल… सब हो गए… फुर… लेकिन ‘नेताजी’ के सैफई में गुल भी है… और गुलशान भी… और बुलबुलें भी… और हैं दुम हिलाऊँ थिरकूँ ‘मौजमस्ती’ से लवरेज नौकरशाही !!!
वैसे आप जानते ही हैं… कि डॉ. लोहिया ने पूरे समाज को अपना परिवार समझा… और प्रदेश के ‘नेताजी’ अपने परिवार को ही पूरा समाज समझते हैं… आज सपाइयों के लिए समाजवाद का मतलब है… परिवार का ‘मौज-मस्तीवाद’… जिसका नंगा नाच आज ‘सैफई-महोत्सव’ के रूप में देखने को मिल रहा है !!
आज सैफई में सारी नौकरशाही… मंत्रीगण… दिल्ली… मुंबई से आये कलाकारों… ठण्ड व भुखमरी से त्रस्त बुंदेलखंड के भूख की तपिस में हाथ सेंक रहे हैं सपाई… बुंदेलखंड के गरीब और गरीबी का मजाक उड़ाया जा रहा है… सैफई में। सरकारी धन का खुला अपव्यय देखो… सफाई में !!!

आने वाले 2017 के चुनाव में इन सपाइयों की ‘ऐसी-तैसी’ जनता करेगी… ऐसा मेरा विश्वास है।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

सैफई महोत्सव में झूम कर नाची मोनिका बेदी

सीओ के थप्पड़ मारने पर सैफई महोत्सव में जमकर बवाल

मुख्यमंत्री ने सैफई महोत्सव में पहलवानों को पुरस्कृत किया

मुख्यमंत्री ने सैफई महोत्सव में नाटक का उद्घाटन किया

भव्य सैफई महोत्सव शुरू होते ही वातावरण हुआ गर्म

मुख्यमंत्री सैफई महोत्सव में खिलाडि़यों को सम्मानित करेंगे

कड़कड़ाती ठंड में भी सैफई महोत्सव का पारा चढ़ा

प्रो. केदार नाथ सिंह ने किया सैफई महोत्सव का उदघाटन

डकैती: सैफई महोत्सव से लौटे प्रधान पति की हत्या

बॉलीवुड कलाकारों संग सरकार ने सैफई में की मस्ती

‘मजाक इससे ज्यादा क्या होगा, दुरंगे लोग, तिरंगे की बात करते हैं’

साईकिल मैराथन में मुख्यमंत्री भी दौड़े, स्वप्निल रहे विजेता

लखनऊ के किरनपाल के नाम रही साईकिल मैराथन

Leave a Reply