सहसवान क्षेत्र में नहीं रुक पा रही यौन उत्पीड़न और गाय की हत्या की वारदातें

बदायूं जिले की सहसवान कोतवाली क्षेत्र में हालात भयावह हो चले हैं। यौन उत्पीड़न और गाय की हत्याओं की वारदातों में कमी नहीं आ पा रही है। एक लड़की को अगवा कर लिया गया और उसका यौन उत्पीड़न किया। किसी तरह मुक्त होने के बाद वह पुलिस की शरण में पहुंची, तो उसका मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इसी तरह गाय की हत्याओं के दर्ज मुकदमों का सहसवान पुलिस खुलासा नहीं कर पा रही है, जिससे घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है। घुमंतू गाय-बैलों की हत्या से व्यथित लोगों ने आज भूड़ खितौरा तिराहे पर जाम लगा दिया, यहाँ भाजपा नेता सुभाष गौड़ ने आक्रोशित जनता को भड़काने का पूरा प्रयास किया, लेकिन सूचना मिलते ही एसएसपी ने तत्काल कार्रवाई करा दी। आरोप था कि रात में प्रतिबन्धित पशुओं को मारने की सूचना पीआरवी वैन- 1321 को दी गयी थी, जो मौके पर पहुँची, लेकिन अभियुक्तों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गयी। 

जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण), सीओ सहसवान व आसपास के थानों का फोर्स मौके पर पहुँचा, तथा जनता को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। मौके का निरीक्षण किया, तो वहाँ प्रतिबन्धित पशुओं के अवशेष मिले, इस सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पीआरवी वैन- 1321 के कर्मचारी प्रभारी आरक्षी सत्यवीर, आरक्षी वसीम अहमद व आरक्षी चालक राजकुमार को उनके द्वारा मौके पर पहुँचकर कोई कार्यवाही न करने व ड्यूटी में लापरवाही बरतने के सम्बन्ध में निलम्बित कर दिया गया है तथा अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) व क्षेत्राधिकारी सहसवान को आदेशित किया है कि इस तरह की घटना में लिप्त अधिकारी/कर्मचारी की जाँच कर रिपोर्ट दें, ताकि उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये, जिससे कि पुलिस की छवि धूमिल न हो पाये।

उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना सहसवान पर मुकदमा अपराध संख्या- 400/17 धारा 3/5/8 गौवध निवारण अधिनियम बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया है। घटना को कारित करने वाले अभियुक्तों की तत्काल गिरफ्तारी कर व उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने के सम्बन्ध में एसएसपी द्वारा पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) व क्षेत्राधिकारी सहसवान व क्राइम ब्रांच टीम को आदेशित किया गया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)
जाम लगवाते भाजपा नेता सुभाष गौड़।

Leave a Reply