सहारनपुर की घटना अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सहारनपुर में हुई घटना में मृतक व्यक्तियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए तथा घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने इस घटना को अत्यन्त दुःखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इस घटना में मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए उनके इलाज हेतु बेहतर प्रबन्ध किए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इस घटना के सम्बन्ध में रिपोर्ट भी तलब की है।
श्री यादव ने कहा है कि हर हाल में सद्भाव और सौहार्द बनाए रखा जाए तथा शान्ति व्यवस्था को प्रभावित करने वाले असमाजिक तत्वों को चिन्ह्ति कर, उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि इस घटना के जिम्मेदार व दोषी किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं।
इस घटना के मद्देनजर पी0ए0सी0 की 8 कम्पनियां और केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों की 10 कम्पनियां भेजी गई हैं। सहारनपुर के छः थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है। प्रभावित क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त कर, उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस घटना को देखते हुए हाई अलर्ट जारी किया गया है।
उधर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीतापुर में एयरफोर्स के हेलीकाॅप्टर दुर्घटना के सम्बन्ध में गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए, उनके परिजनों के प्रति गहरी सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त की है।

Leave a Reply