लड़की को मैसेज करने वाले रोमियो इंस्पेक्टर को डीआईजी ने किया निलंबित

संत प्रसाद उपाध्याय

बदायूं जिले में चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है। जिसे रोमियो को पकड़ने का दायित्व दिया गया था, वह स्वयं रोमियो निकला। मामला डीआईजी के संज्ञान में पहुंचा, तो उन्होंने गंभीरता से लेते हुए रोमियो इंस्पेक्टर को तत्काल निलंबित करने के साथ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश कर दिए।

स्तब्ध कर देने वाली घटना बदायूं जिले के बिसौली कोतवाली की है, यहाँ इंस्पेक्टर संत प्रसाद उपाध्याय तैनात हैं, जिन्हें बड़ा ही तेजतर्रार माना जाता है। कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के उद्देश्य से सपा सरकार में इन्हें विशेष रूप से बदायूं जिले में लाया गया था, लेकिन संत प्रसाद उपाध्याय ने ऐसी हरकत की है, जिससे समूचा विभाग शर्मसार है। जी हाँ, बिसौली कोतवाली क्षेत्र के एक गाँव बावेपुर निवासी सभ्रांत परिवार की एक लड़की के वाट्सएप पर लगातार मैसेज करने लगे। लड़की ने ब्लॉक कर दिया, तो परिवार को प्रताड़ित करने लगे।

पीड़ित लड़की बरेली जोन के आईजी से मिलने गई, तो ऑफिस में तैनात सिपाही ने मिलने नहीं दिया, साथ ही उसने संत प्रसाद को फोन भी कर दिया। पीड़ित लड़की दौड़ते हुए डीआईजी रेंज आशुतोष कुमार के पास पहुंची, तो वे घटना को जान कर स्वयं चौंक गये और प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने संत प्रसाद उपाध्याय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया, लाइन हाजिर करते हुए मुकदमा दर्ज करने के भी आदेश दे दिए। घटना को लेकर हर कोई स्तब्ध नजर आ रहा है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply