महेंद्र सिंह धोनी का वन-डे और टी-20 टीम की कप्तानी से त्याग पत्र

महेंद्र सिंह धोनी

क्रिकेट प्रेमियों के लिए चौंकाने वाली खबर है। महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय वन-डे और टी-20 टीम की कप्तानी से त्याग पत्र दे दिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भी उन्होंने त्याग पत्र भेज दिया है।

महेंद्र सिंह धोनी इंग्लैंड के विरुद्ध वन-डे और टी-20 मैचों की सीरीज़ में खेलेंगे, उसके बाद कप्तानी नहीं करेंगे, इस पर बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने कहा कि हर भारतीय क्रिकेट फैन की ओर वे एमएस धोनी को बतौर कप्तान क्रिकेट के सारे फॉर्मेट में योगदान के लिए शुक्रिया अदा करता हूँ, उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने नई बुलंदियों को छुआ, भारतीय क्रिकेट के स्वर्णिम इतिहास में उनका नाम हमेशा के लिए दर्ज हो गया है।

झारखंड के रांची में जन्मे महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने 28 साल बाद क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता, साथ ही भारत ने वर्ष- 2007 में आईसीसी वर्ल्ड कप 20-20, वर्ष- 2007-08 कॉमनवेल्थ सीरीज, वर्ष- 2007-2008 में ही सीबी सीरीज़ और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जैसे महत्वपूर्ण मैच जीते। धोनी ने 283 वन-डे मैचों में 50.89 की बेहतरीन औसत से 9110 रन बनाये हैं, जिसमें 9 शतक और 61 अर्धशतक शामिल हैं। 73 टी-20 मैचों में धोनी ने 1112 रन बनाये हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.