रिपोर्टर अकरम को धमकाने वाला 420 आरडी शर्मा आरएसएस से बर्खास्त

आरडी शर्मा

बदायूं जिले के थाना उघैती क्षेत्र में कार्य करने वाले एक रिपोर्टर को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पदाधिकारी बन कर एक दबंग व्यक्ति द्वारा धमकाया गया था, इस प्रकरण को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने बेहद गंभीरता से लिया है। प्रकरण की अपने स्तर से जाँच करने के बाद 420 व्यक्ति को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से निकाल दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि उघैती क्षेत्र के गाँव खितौरा में पंडित ओमप्रकाश हलवाई पूर्व माध्यमिक विद्यालय है, जिसकी वैन 17 अगस्त को हादसे का शिकार हो गई थी। एक अखबार के लिए थाना उघैती क्षेत्र की रिपोर्टिंग अकरम मलिक करते हैं। हादसे की खबर को अकरम मलिक ने कवर किया, जो 18 अगस्त के अंक में प्रकाशित हुई। खबरें कई संस्थानों में प्रकाशित हुईं, लेकिन विद्यालय से जुड़े दबंग मुस्लिम होने के कारण अकरम मलिक के पीछे पड़ गये। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नाम से अकरम को डराया-धमकाया गया। अकरम के मोबाइल पर फोन किया गया और फोन पर बुरी तरह अपमानित किया गया।

कस्बा उघैती में एक मदरसा है, जिसके प्रबंधक अकरम के पिता इकबाल हुसैन हैं। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इकबाल हुसैन ने थाना उघैती की पुलिस की मौजूदगी में ध्वजारोहण और समारोह किया था। मदरसे में राष्ट्र गान गाया गया था, भारत माता के जयकारे लगाये गये थे, इस सबकी वीडियोग्राफी भी की गई, इस सबके बावजूद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के संगठन मंत्री आनंद कुमार के नाम से अकरम को धमकाते हुए कहा गया कि मदरसे में कुछ नहीं हुआ, अभी तक मदरसे की वीडियो नहीं मिली है, जिसे तत्काल भेजिए।

उक्त प्रकरण की खबर गौतम संदेश ने प्रकाशित की, तो संघ में हड़कंप मच गया, क्योंकि संगठन मंत्री आनंद कुमार उस समय अस्वस्थ थे और उनका एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था। उन्होंने तत्काल जिला प्रचारक से बात की और प्रकरण में कार्रवाई कराने को कहा। खबर प्रकाशित होते ही अकरम को धमकाने वाले भूमिगत हो गये। अब सूत्रों का कहना है कि संघ ने अपने स्तर जाँच कराई, तो ज्ञात हुआ कि आनंद कुमार के नाम से गाँव खितौरा के निवासी व विद्यालय के प्रबंधक आरडी शर्मा ने अकरम को धमकाया था।

प्रकरण को गंभीरता से लेते राष्ट्रीय स्वयं संघ के बड़े पदाधिकारियों के निर्देश पर आरडी शर्मा को संघ से निकाल दिया गया है, इससे संघ की क्षेत्र में वाह-वाह हो रही है, इस कार्रवाई से उन लोगों को भी सबक मिलेगा, जो फर्जी स्वयं सेवक बन कर प्रशासनिक अफसरों पर दबाव बनाने का प्रयास करते रहते हैं। सूत्रों का कहना है कि 420 आरडी शर्मा संघ के प्रबुद्ध वर्ग में पदाधिकारी था।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

पढ़ें: खबर कई संस्थानों ने छापी, लेकिन आरएसएस मुस्लिम रिपोर्टर के पीछे पड़ा

पढ़ें: अकरम को आरएसएस के आनंद कुमार के नाम से किसी 420 ने धमकाया

Leave a Reply