नशे में धुत शिक्षामित्र ने कक्षा- 3 के छात्र के दे मारी कुर्सी, पुलिस से शिकायत

बदायूं जिले में भी शिक्षामित्र नियमित होने के जोरदार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन कुछेक शिक्षामित्रों की कार्यप्रणाली ऐसी है कि उन्हें विद्यालय के आसपास भी नहीं आने दिया जाये। एक ऐसा भी शिक्षामित्र है, जो विद्यालय कभी-कभी आता है और जिस दिन आता है, उस दिन विद्यालय में ही शराब पीने के बाद जमकर उत्पात करता है। नशे में धुत शिक्षामित्र ने आज एक छात्र के उठा कर कुर्सी मार दी, जिससे छात्र के हाथ में गहरी चोट आई है। प्रकरण पुलिस के संज्ञान में भी पहुंच गया है।

घटना सहसवान कोतवाली क्षेत्र के गाँव आनंदीपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय की है, यहाँ गाँव कोल्हाई का निवासी सुरेन्द्र सिंह नाम का युवक शिक्षामित्र के रूप में कार्यरत है। बताया जाता है कि सुरेन्द्र दबंग किस्म का युवक है, वह विद्यालय कभी-कभी ही आता है और जिस दिन आता है, उस दिन विद्यालय में बैठ कर ही शराब पीता है और फिर शिक्षकों व बच्चों के सामने ही जमकर उत्पात करता है। बताया जाता है कि सोमवार को कई दिनों के बाद सुरेन्द्र विद्यालय आया था और आते ही शराब पीने बैठ गया था। नशा चढ़ने के बाद हमेशा की ही तरह उत्पात करने लगा, साथ ही कक्षा- तीन के एक छात्र सूरज को उठा कर कुर्सी मार दी, जो छात्र के हाथ में लगी है, उसे गहरी चोट आई है।

घटना को अंजाम देकर शिक्षामित्र फरार हो गया। प्रभारी और सहायक अध्यापक शिक्षामित्र के बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं, लेकिन उसकी कारगुजारियों से अधिकांश अभिवावक त्रस्त हैं। घायल छात्र के पिता का निधन हो चुका है, उसकी विधवा माँ घायल छात्र को लेकर कोतवाली पहुंची और शिक्षामित्र की शिकायत की, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

घटना के बाद विद्यालय में लगी भीड़।

Leave a Reply