अपात्र मंत्री बनने को बनवा रहे दबाव, लोकप्रिय महेश घूम रहे जनता के बीच

दुर्ग पाल यादव को अन्न खिलाते विधायक महेश चन्द्र गुप्ता।

बदायूं जिले में चुने गये भाजपा के नव-निर्वाचित विधायकों में से कुछ विधायक मंत्रिमंडल में स्थान पाने के लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं की परिक्रमा करने में जुट गये हैं और कुछ शीर्ष नेताओं पर दबाव बनवा रहे हैं, लेकिन सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता लगातार जनता के बीच बने हुए हैं, वे गाँव-गाँव और घर-घर जाकर मतदाताओं का धन्यवाद व्यक्त करते नजर आ रहे हैं, इसके बावजूद सहसवान विधान सभा क्षेत्र में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को चुनौती दे चुके एवं जिले में भाजपा के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता महेश चन्द्र गुप्ता के मंत्री बनने को लेकर जनता आश्वस्त नजर आ रही है।

सूत्रों का कहना है कि बिल्सी विधान सभा क्षेत्र से चुने गये भाजपा विधायक आरके शर्मा के इंडिया टीवी के पत्रकार रजत शर्मा से घनिष्ट संबंध हैं, उनकी सिफारिश पर ही भाजपा ने आरके शर्मा को अप्रत्याशित तरीके से टिकट दिया था, वे लहर में जीत भी गये और अब रजत शर्मा के द्वारा ही दबाव बनवा कर मंत्री बनने के प्रयास में जुटे हुए हैं, जबकि वरिष्ठता के अनुसार वे बहुत पीछे हैं। वरिष्ठता और लोकप्रियता की दृष्टि से सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता के सामने जिले में कोई नहीं ठहरता, लेकिन भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता की तरह वे क्षेत्र में ही जमे हुए हैं, वे मंत्री बनने के लिए नेताओं की परिक्रमा नहीं कर रहे।

महेश चन्द्र गुप्ता लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं, वे गाँव-गाँव और घर-घर जाकर मतदाताओं का धन्यवाद व्यक्त करते नजर आ रहे हैं, वे भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच रह कर उनका मनोबल और बढ़ा रहे हैं। सालारपुर मंडल के उपाध्यक्ष दुर्गपाल सिंह यादव ने महेश चन्द्र गुप्ता के जीतने को लेकर संकल्प लिया था और अन्न त्याग दिया था। महेश चन्द्र गुप्ता मंगलवार को उसके घर पहुंचे और अपने हाथों से भोजन करा कर उसका व्रत खुलवाया।

महेश चन्द्र गुप्ता का कहना है कि पार्टी ने उन्हें टिकट दिया और जनता ने जिता दिया, इस भूमिका में वे खरा उतरेंगे और सबकी सेवा करेंगे, इसके साथ पार्टी किसी और भूमिका को निभाने का आदेश देगी, तो वे उस आदेश का भी अक्षरशः पालन करेंगे, उस भूमिका के सहारे और बेहतर सेवा करने का प्रयास करेंगे। हाल-फिलहाल संभावित मंत्रियों की सूची में महेश चन्द्र गुप्ता का नाम नजर आ रहा है, वहीं लोकप्रियता और समर्पण के चलते स्थानीय जनता भी महेश चन्द्र गुप्ता के मंत्री बनने को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply