कांवड़ यात्रा में पूर्णतयः बंद रहेगा डीजे, कट्टरपंथी नेता नाराज

पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीना
पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीना

बदायूं स्थित पुलिस लाइन सभागार में बरेली जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीना ने कांवड़ यात्रा के सम्बन्ध में गोष्ठी की, जिसमें पुलिस महानिरीक्षक ने अधीनस्थों को निर्देश दिए कि कांवड़ यात्रा को अच्छी तरह सम्पन्न करायें, साथ ही उन्होंने यात्रा की तैयारियों, रूट डायवर्जन तथा डी. जे. आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने डी. जे. पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए हैं, वहीं कुछेक कट्टरपंथी नेता डी. जे. न बजाने देने को लेकर पुलिस की आलोचना कर रहे हैं।

गोष्ठी में डी. जे. पर रोक एवं रूट डायवर्जन कर यातायात व्यवस्था बेहतर बनाये रखने पर विशेष बल दिया गया। पूर्व में दिये गये डी. जे. सिस्टम जमा कराने के निर्देश पर सभी प्रभारी निरीक्षक व थाना प्रभारियों से पूछा गया, साथ ही सभी थाना क्षेत्रों में डी. जे. के एम्प्लीफायर जमा कराने हेतु निर्देश दिया गया। उपद्रवी व्यक्तियों को पाबन्द कराने की कार्यवाही का जायजा लिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना द्वारा बताया गया कि लगभग सभी तैयारियां कर ली गयी है। जनपद में 2 कन्ट्रोल रूम बनाये जायेगें, जिनमें एक उझानी तथा दूसरा शहर बदायूं में बनाया जायेगा। रूट डायवर्जन कर लिया गया है, तथा सभी उचित स्थानों पर डयूटियां लगा दी गयी हैं। आवश्यकतानुसार थाना प्रभारियों की ड्यूटी भी दिन व रात में लगायी गयी है, साथ ही कहा कि डी. जे. पर पूर्णतयः पाबन्दी लगा दी गयी है।

पुलिस महानिरीक्षक द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि डी. जे. किसी भी धार्मिक जूलूस का हिस्सा नहीं होता है, किसी भी थाना क्षेत्र में डी. जे. बजना नहीं चाहिये, या शासन की मंशा के अनुरूप न बजता मिला, तो उस क्षेत्र का थाना प्रभारी स्वयं जिम्मेदार होगा, किसी थाना क्षेत्र का डी. जे. अपने थाना या जिला छोड़ कर अन्य स्थान पर डी. जे. बजाता मिला, तो भी उसका जिम्मेदार वही थाना प्रभारी होगा, जिसके क्षेत्र का डी. जे. होगा। यदि ऐसा पाया गया, तो वह थानाध्यक्ष पद से हटा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि शराब की दुकानें बन्द करायी जायें एवं अवैध शराब पर पूर्णतयः अंकुश होना चाहिये। भंडारा एसडीएम की परमीशन के द्वारा ही लगना चाहिये, साथ ही आयोजक पूर्णतयः जिम्मेदार रहेगा। उन्होंने कहा कि रोडवेज चार्ट का पता कर लें, जिससे बसों का टाइम पता होने पर रूट डायवर्जन में सहूलियत होगी। अन्त में उन्होंने सोशल मीडिया पर नजर रखने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक (नगर), अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सहित समस्त क्षेत्राधिकारी और समस्त थाना व कोतवाली प्रभारी उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

वाट्सएप पर वायरल वीडियो से मेरा कोई संबंध नहीं: बबली

आईजी ने दिए तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाने के कड़े निर्देश

पुलिस की छवि सुधारने के लिए आईजी ने चलाया अभियान

फिरोजाबाद में दो सिपाहियों को बदमाशों ने गोलियों से भूना

आईजी ने दिए तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाने के कड़े निर्देश

Leave a Reply