शांति कमेटी की बैठक के साथ एसएसपी ने किया थाना बिनावर का निरीक्षण

सदर कोतवाली में शांति कमेटी को संबोधित करते एसएसपी चन्द्रप्रकाश।

बदायूं जिले शांति व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से एसएसपी चन्द्रप्रकाश निरंतर कड़ी मेहनत करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने डीएम के साथ सदर कोतवाली में पहुंच कर शांति कमेटी की बैठक ली, वहीं थाना बिनावर का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

सदर कोतवाली में आयोजित की गई पीस कमेटी की बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश ने दोनों समुदायों के व्यक्तियों से उनकी समस्याओं पर वार्ता की तथा उनके द्वारा बतायी गयी समस्याओं का समय से निदान कराने का आश्वासन दिया। एसएसपी द्वारा बताया गया कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की न तो कोई अफवाह फैलायें और न ही किसी भी आयी हुई अफवाह पर ध्यान दें। ईद का त्यौहार एक भाईचारे और प्यार का त्यौहार है, इसे सौहार्द पूर्ण रूप से मनायें। बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी ने की।

इससे पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना बिनावर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। उन्होंने सर्वप्रथम थाने का भ्रमण कर साफ-सफाई देखी गयी, जो संतोषजनक पायी गयी, इसके उपरान्त हवालात व थाना कार्यालय का निरीक्षण किया तथा रजिस्टर नंबर- 04, जनशिकायत रजिस्टर व आगन्तुक रजिस्टर को चैक किया, जो अपडेट नहीं थे। एसएसपी द्वारा थानाध्यक्ष बिनावर को आदेशित किया गया कि सभी रजिस्टर अपडेट करायें तथा प्रार्थना पत्रों व विवेचनाओं का निस्तारण यथा-शीघ्र करायें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि थाने की सफाई उच्च कोटि की होनी चाहिये।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply