डॉ. राममनोहर लोहिया ओवरब्रिज का सांसद ने किया लोकार्पण

जनसभा में मंचासीन सांसद धर्मेन्द्र यादव और दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव।
जनसभा में मंचासीन सांसद धर्मेन्द्र यादव और दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव।
बदायूं के लोकप्रिय व युवा सांसद धर्मेन्द्र यादव ने रेलवे क्रासिंग के ऊपर प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए ओवरब्रिज का आज लोकार्पण कर जनता के सुपुर्द कर दिया। उन्होंने 33/11 केवीए के छह विद्युत उप केन्द्रों के शिलान्यास के साथ ही पुलिस विभाग की 24 गाड़ियों को हरी झण्डी दिखाकर सभी कोतवाली-थानों के लिए रवाना करने के बाद श्रमिकों को साईकिलों का वितरण भी किया।
महिला लाभार्थी को साईकिल सौंपते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
महिला लाभार्थी को साईकिल सौंपते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
सोमवार को सांसद धर्मेन्द्र यादव ने अध्यक्ष, पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम (दर्जाराज्य) मंत्री बनवारी सिंह यादव, शहर विधायक/अध्यक्ष वक्फ वोर्ड दर्जा (राज्य मंत्री) आबिद रजा की उपस्थिति में बदायूं रेलवे स्टेशन के निकट मुरादाबाद फर्रूखाबाद (उसावां) राज्य मार्ग पर पूर्वोत्तर रेलवे के सम्पार संख्या 277- बी पर प्रदेश सरकार द्वारा आवंटित धनराशि से कार्यदायी संस्था सेतु निगम द्वारा बनाए गए ओवर ब्रिज का लोकर्पण किया। उन्होंने पुलिस लाइन परिसर में जनपद की समस्त कोतवाली तथा थानों को दिए जाने वाले 24 हल्के वाहनों को भी हरी झण्डी दिखाकर रवाना करने के साथ ही ग्राम नवादा, करौलिया, कादरचौक, उसावां-ककराला रोड स्थित वर्कशाप, सिलहरी तथा दबतोरी में 33/11 केवीए के छह विद्युत उप केन्द्रों का शिलान्यास किया और श्रमिकों को साईकिलों का वितरण भी किया।
नवनिर्मित डॉक्टर राममनोहर लोहिया ओवरब्रिज।
नवनिर्मित डॉक्टर राममनोहर लोहिया ओवरब्रिज।
तत्पश्चात मिशन स्कूल के कम्पाउण्ड में एक विशाल जनसभा आयोजित हुई। सभा की अध्यक्षता दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव ने की। सांसद धर्मेन्द्र यादव ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बदायूं के लोगों को कभी किसी चीज की कमी महसूस नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा प्रदेश में मात्र यही एक इकलौता पुल है, जो सिर्फ पूर्ण प्रदेश सरकार की लागत से बनाया गया है। उन्होंने सभी जन प्रतिनिधियों की सर्व सम्मति पर ओवर ब्रिज का नाम डॉक्टर राममनोहर लोहिया ओवर ब्रिज रखे जाने की घोषणा की। उन्होंने मेडीकल कॉलेज का जिक्र करते हुए कहा कि जौनपुर का मेडीकल कॉलेज के निर्माण का कार्य अब तक शुरू नहीं हुआ है और जनपद में ओपीडी सहित अन्य निर्माण कार्य पूरे हो गए हैं। चालू वर्ष में राजकीय मेडीकल कॉलेज की ओपीडी शुरू करा दी जाएगी और वर्ष- 2016 में मेडीकल की पढ़ाई भी प्रारम्भ हो जाएगी। उन्होंने नाधा स्थित इंटर तथा डिग्री कालेज में शिक्षा सत्र शुरू कराने को कहा। दातागंज समरेर होते हुए फरीदपुर को जाने वाले रास्ते पर पुल भी बनाया जाने की जानकारी दी। दर्जा राज्यमंत्री आबिद रजा ने शहर की जनता को ओवर ब्रिज की सौगात देने पर अपनी तथा नगर की जनता की ओर से सांसद का आभार व्यक्त करते हुए जनता की मांग पर डीएम रोड स्थित रेलवे क्रासिंग पर भी ओवर ब्रिज बनवाए जाने का अनुरोध किया, जिस पर सांसद ने कहा कि दर्जा राज्यमंत्री तथा बदायूं की जनता के लिए किसी कार्य के लिए कोई मनाही नहीं है, वह इसके लिए भी प्रयास करेंगे। दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव ने अध्यक्षीय भाषण में सांसद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों का धन्यवाद दिया। शेखूपुर के विधायक आशीष यादव एवं सहसवान के विधायक ओमकार सिंह यादव ने प्रदेश की महत्वपूर्ण योजनाओं, अतिवृष्टि के कारण वितरित आर्थिक सहायता के सम्बन्ध में विचार व्यक्त करते हुए ओवर ब्रिज के लोकार्पण के अवसर पर सांसद को बधाई देते हुए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में बिसौली के विधायक आशुतोष मौर्य सहित जिलाधिकारी शम्भूनाथ, एसएसपी सौमित्र यादव, सीडीओ देवेन्द्र सिंह कुशवाहा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। बता दें कि सेतु की कुल लम्बाई 558.05 मीटर है और 2231.39 लाख रूपए की लागत से तैयार हुआ है। आरओबी पर मई, 2013 में निर्माण कार्य प्रारम्भ हुआ था और मार्च, 2015 में निर्माण कार्य पूरा हुआ।

Leave a Reply