सीडीओ, एडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट ने ग्रहण किया कार्यभार

बदायूं से तबादले पर गये अफसरों को डीएम ने तत्काल प्रभाव से रिलीव कर दिया, वहीं बदायूं में तैनात किये गये अफसरों ने भी आज आमद दर्ज करा दी। सीडीओ, एडीएम और कई बीडियो डीएम ने रिलीव कर दिए, जिनमें एक बीडीओ राजेश कुमार यादव पर डीपीआरओ का भी कार्यभार है, वे भी रिलीव कर दिए, पर डीपीआरओ का कार्यभार किसी अन्य को नहीं दिया गया है।
मुख्य विकास अधिकारी अच्छे लाल यादव
मुख्य विकास अधिकारी अच्छे लाल यादव
शुक्रवार को नवागत मुख्य विकास अधिकारी अच्छे लाल यादव ने जिलाधिकारी पवन कुमार को अपनी योगदान आख्या प्रस्तुत कर पदभार ग्रहण कर लिया है। सीडीओ 1997 बैच के पीसीएस अधिकारी हैं। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों और नई परियोजनाओं के शीघ्र निर्माण सहित जनता की शिकायतों की सुनवाई के पश्चात उनका गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण कराना उनकी विशेष प्राथमिकता रहेगी। नवागत सीडीओ इससे पूर्व जनपद हापुड़ में विकास प्राधिकरण में सचिव के पद पर तैनात थे। वह जमुना एक्सप्रेस वे और औद्योगिक विकास में उप मुख्य कार्यपालक के पद पर तैनात रह चुके हैं। सीडीओ जनपद गाजीपुर के मूल निवासी हैं, वह गौतमबुद्ध नगर और कानपुर नगर में एडीएम वित्त एवं राजस्व के पद पर भी तैनात रहे हैं। जनपद बुुलन्दशहर में एडीएम प्रशासन तथा राय बरेली में नगर मजिस्ट्रेट के पद पर भी कार्य किया है।
अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) हवलदार यादव
अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) हवलदार यादव

नवागत अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) हवलदार यादव एवं नगर मजिस्ट्रेट श्रीराम यादव ने भी जिलाधिकारी पवन कुमार को योगदान आख्या प्रस्तुत कर अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) 2001 के पीसीएस अधिकारी हैं, वह इससे पूर्व जनपद चित्रकूट में एडीएम (एफआर) के पद पर ही कार्यरत थे। यह उनकी सेवा काल का 25वां जिला है। इससे पूर्व वह जनपद भदोही, गोण्डा, फरूखाबाद और चंदौली में एसडीएम के पद पर कार्य कर चुके हैैैैं। उन्होंने कहा है कि जनता की शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण और राजस्व वूसली में इजाफा उनकी विशेष प्राथमिकता रहेगी।

नगर मजिस्ट्रेट श्रीराम यादव
नगर मजिस्ट्रेट श्रीराम यादव
नगर मजिस्ट्रेट 2007 बैच के पीसीएस अधिकारी हैं, इससे पूर्व वह जनपद झांसी में एसडीएम के पद पर तैनात थे। पदोन्नति के पश्चात बदायूं के नगर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं। वह मूलतः जौनपुर जिले के मूल निवासी हैं। इससे पूर्व वह जनपद रामपुर, सुल्तानपुर, श्रावस्ती तथा फिरोजाबाद में भी कार्य कर चुके हैं। उन्होंने कहा है कि शासन की प्राथमिकताएं ही उनकी प्राथमिकताएं रहेंगी। वह नगर क्षेत्र का भ्रमण कर जो खामियां मिलेंगी, उन्हें जिलाधिकारी के निर्देशानुसार दूर करने का प्रयास करेंगे।
संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

Leave a Reply