दिनदहाड़े लूट का प्रयास, विवाहिता को गोली मारी, मौत

घायल टेकचंद
घायल टेकचंद

बदायूं में हालात सुधर नहीं पा रहे हैं। एक घटना का खुलासा नहीं होता, उससे पहले और बड़ी घटना घटित हो जाती है। अपराधी जब, जैसे और जहां चाह रहे हैं, वहां घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। सोमवार को भी जघन्य वारदात घटित हुई, जिसमें बेखौफ बाइक सवार बदमाशों ने चलती बाइक से दंपत्ति को लूट के इरादे से गिरा दिया और लूट में असफल रहने व ग्रामीणों के आ जाने के कारण गोली मार कर भाग गये, जिससे विवाहिता की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं पति घायल है।

दुस्साहसिक घटना बदायूं जिले के फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में शाहबाद रोड की है। जनपद रामपुर स्थित शाहबाद थाना क्षेत्र के गाँव लश्करगंज निवासी टेकचन्द की उझानी कोतवाली क्षेत्र के गाँव लक्ष्मी नगला निवासी प्रेमवती से छः-सात महीने पहले ही शादी हुई थी। प्रेमवती रक्षाबंधन से पहले मायके आ गयी थी। जन्माष्टमी का त्योहार मायके में मना कर टेकचंद बाइक से उसे सोमवार को अपने घर वापस ले जा रहा थी, तभी आससफपुर-शाहबाद रोड पर गाँव राजा की सीकरी और भोजपुर के बीच बाइक सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर धक्का दे दिया। दंपत्ति गिर गये, तो गहने व नकदी आदि लूटने का प्रयास करने लगे, लेकिन साहसी टेकचंद बदमाशों से भीड़ गया। टेकचंद और बदमाशों के बीच जमकर मारपीट हुई, साथ ही प्रेमवती शोर मचाती रही, जिस पर आसपास के खेतों में काम रहे लोग दौड़ पड़े। लोगों को आता देख बदमाश प्रेमवती के गोली मार कर शाहबाद की ओर भाग गये। हड़बड़ाहट में बदमाशों का तमंचा और टी-शर्ट भी छूट गई।

बदमाशों की गोली प्रेमवती के सीने में लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना के काफी देर बाद मौके पर पहुंचे फैजगंज बेहटा थाने के इंस्पेक्टर संग्राम सिंह ने लाश को सीएचसी आसफपुर भिजवाया। बाद में सीओ राजवीर सिंह व एसडीएम गुलाब चन्द्र ने भी घटना स्थल का दौरा किया। देर शाम एसएसपी सन्तोष कुमार सिंह भी घटना स्थल पर पहुंचे और घटना से संबंधित जानकारी ली, लेकिन पुलिस अभी तक बदमाशों का पता नही लगा सकी है। उधर टेकचंद भी घायल है, जिसका प्राथमिक उपचार चल रहा है, वहीं प्रेमवती की मौत के चलते ससुराल और मायके पक्ष में हाहाकार मचा हुआ है, साथ ही घटना को लेकर पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।

Leave a Reply