भाई ने भाई को और पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

बच्चों से घटना के संबंध में जानकारी लेता पुलिस अफसर।
बच्चों से घटना के संबंध में जानकारी लेता पुलिस अफसर।

बदायूं जिले में आज रिश्तों की बेरहमी से हत्या की गई। जमीन को लेकर भाई, भतीजे, भाभी और रिश्तेदार ने अधेड़ को मौत के घाट उतार दिया, वहीं जुआरी पति ने पत्नी को पीट-पीट कर मार डाला। पुलिस दोनों ही घटनाओं के आरोपियों को गिरफ्तार करने में असफल रही है।

पहली घटना वजीरगंज थाना क्षेत्र के गाँव नदवारी की है, जहाँ 55 वर्षीय रमेश शर्मा को सुबह गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया गया। भाई राजेन्द्र, भतीजे सर्वेन्द्र, हरवेन्द्र, भाभी सर्वेश और एक रिश्तेदार रिंकू सहित छः आरोपी हैं। हत्या की पृष्ठभूमि में जमीनी विवाद बताया जा रहा। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

दूसरी घटना बिसौली कोतवाली क्षेत्र के गाँव मुसिया नगला की है, जहां जुआरी कुंवरपाल ने मुन्नी नाम की अपनी बिहारिन पत्नी को दोपहर के समय तब तक मारा, जब तक उसके प्राण न निकल गये। कुंवरपाल को हैवान के रूप में देख कर कुंवरपाल की माँ चन्द्रकली, सात वर्षीय बबलू और पांच वर्षीय नाती मुनीश को लेकर घर से भाग गई और अज्ञात स्थान पर छुप गई, जिससे यह लोग बच गये।

सूचना के बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा भरने की औपचारिकता पूरी कर चली आई। हत्यारोपी पति को पकड़ने में पुलिस असफल साबित हुई है। जिले में रिश्तों के दोहरे हत्याकांड को की व्यापक स्तर पर चर्चा हो रही है।

Leave a Reply