जांच सही हो रही है, राकेश पर भी होगी हर कार्रवाई: धर्मेन्द्र

उपस्थित लोगों को संबोधित करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
उपस्थित लोगों को संबोधित करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
मथुरा कांड के आरोपी राकेश बाबू गुप्ता के विरुद्ध किसी प्रकार की विभागीय कार्रवाई न होने के सवाल पर सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि जो कार्रवाई होनी चाहिए, वो हो रही है, साथ ही कहा कि अंतिम छोर तक कानूनी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने सीबीआई जाँच की बात नकारते हुए मायावती पर भी जोरदार हमला बोला।
बदायूं के सालारपुर में जीएलसी लैब एवं फ्रैक्शनल कॉलम परियोजना का लोकार्पण करते समय पत्रकारों द्वारा सवाल करने पर सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि आरोपी राकेश बाबू गुप्ता के विरुद्ध जो कार्रवाई होनी चाहिए, वो हो रही है, साथ ही कहा कि अंतिम छोर तक कानूनी कार्रवाई की जायेगी। मायावती के हमले के जवाब में उन्होंने कहा कि मायावती वो समय भूल गयी हैं, जब उनकी सरकार थी और लखनऊ में लगातार सीएमओ की हत्या हो रही थी। जेल में भी सीएमओ-एसीएमओ सुरक्षित नहीं रहे, यहाँ तक कि सचिव की हत्या कर उसके शव को उसके घर भेज दिया थाजवाहर बाग कांड पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के सीबीआई जाँच की मांग पर धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि सरकार बेहतर से बेहतर जाँच कर रही है।
इसके अलावा सांसद धर्मेन्द्र यादव ने प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात प्रोत्साहन विभाग के राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) नितिन अग्रवाल तथा इसी विभाग के प्रमुख सचिव डॉक्टर रजनीश दुबे के साथ औद्योगिक अस्थान सालारपुर स्थित एसाईड योजना अंतर्गत जीएलसी लैब एवं फ्रैक्शनल कॉलम परियोजना का लोकार्पण किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद धर्मेन्द्र यादव ने जनपद में पहली बार पधारने पर अतिथियों का अभिनन्दन किया। उन्होंने कहा कि अब यह जनपद किसी भी क्षेत्र में पिछड़ा नहीं रहेगा। बदायूं से गुन्नौर मार्ग तथा बदायूं से चन्दौसी तक फर्रूखाबाद मार्ग को भी फोरलेन कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि बारह पत्थर स्थित रक्षा सम्पदा की भूमि को लोहिया पार्क के रूप में विकसित कराया जाएगा और सागर ताल स्थित दरगाह तथा तालाब का भी सौन्दर्यकरण कराया जाएगा। ग्राम मझिया स्थित सूरजकुण्ड की भूमि को सम्राट अशोक बुद्ध पर्यटक स्थल के रूप में विकसित कराए जाने हेतु कार्य जारी है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ने जनपद की सीमा में आने वाली सड़कों को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि औद्योगिक विकास हेतु प्रदेश सरकार पूर्ण रूप से प्रयत्नशील है, जब उद्योग बढ़ेंगे, तो युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि हस्तशिल्प प्रदेश की धरोहर है, इसको कायम रखना सरकार का दायित्व है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा समाजवादी युवा स्वरोजगार योजना के साथ ही अन्य कई योजनाएं शुरू की गई हैं।
लोकार्पण करते सांसद धर्मेन्द्र यादव व राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल।
लोकार्पण करते सांसद धर्मेन्द्र यादव व राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल।
सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव ने कहा कि वह जनपद में पहली बार आए हैं और यहां के विकास कार्याें को देखकर उनकी तबियत खुश हुई। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की प्रदेश में 31 परियोजनाओं की स्थापना कराई गई है, जिसमें छह परियोजनाओं का लोकार्पण शीघ्र ही किया जाएगा और तीन परियोजनाओं का लोकार्पण किया जा चुका है। यह परियोजना किसानों, निर्यातकों को लाभदायक सिद्ध होगी।
सर्वप्रथम औद्योगिक अस्थान सालारपुर उक्त परियोजना के लोकार्पण के बाद वैभव लाॅन में स्थित हाॅल में जन सभा हुई। एसाईड परियोजना अंतर्गत स्वीकृत जीएलसी लैब तथा फ्रैक्शलन काॅलम की कुल लागत 1.26 करोड़ रूपए है, जिसमें एसाईड अंश 112.92 लाख, एसपीवी अंश 13.23 लाख, जीएलसी लैब 60.51 लाख एवं फ्रैक्शनल काॅलम 63.17 लाख की लागत से तैयार हुआ है। इसमें मैन्था तेल के परीक्षण का कार्य होगा। फ्रैक्शनल काॅलम संयत्र से मैन्था तेल को हाई डिग्री तक हीट करके अलग-अलग स्तर पर अलग-अलग उच्च गुणवत्ता युक्त उत्पाद तैयार किए जायेंगे, इससे किसानों को अपनी फसल का अधिक मूल्य प्राप्त होगा, वहीं दूसरी ओर निर्यात की भी प्रबल संभावना है।
संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

Leave a Reply