सांसद डिंपल यादव ने कंबल और ऊनी वस्त्रों का वितरण किया

आकांक्षा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कंबल व ऊनी वस्त्र बाँटती समाजवादी पार्टी की लोकप्रिय सांसद डिम्पल यादव।
आकांक्षा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कंबल व ऊनी वस्त्र बाँटती समाजवादी पार्टी की लोकप्रिय सांसद डिम्पल यादव।

समाजवादी पार्टी की लोकप्रिय सांसद डिम्पल यादव ने कहा कि आकांक्षा समिति ने अपने उत्तम सामाजिक कार्यों से समाज में विशिष्ट पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक जनपद में आकांक्षा की मसाला मठरी केन्द्र की दुकानें खुलनी चाहिए, ताकि लोगों को आकांक्षा समिति के शुद्ध एवं गुणवत्तापरक उत्पाद खाद्य पदार्थ सुलभ रूप से प्राप्त हो सकें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आकांक्षा समिति एक ब्राण्ड के रूप में अपने कार्यों का क्रियान्वयन सुनिश्चित कराये। उन्होंने कहा कि आकांक्षा समिति ने सामाजिक सुरक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं अन्य सामाजिक क्षेत्रों में बेहतर किये गए कार्य सराहनीय ही नहीं अपितु अन्य के लिए अनुकरणीय हैं। उन्होंने कहा कि मुझे आकांक्षा समिति के कार्यक्रम में भाग लेकर बेहद खुशी हो रही है।

डिम्पल यादव रविवार को बटलर पैलेस कालोनी में स्थित आकांक्षा समिति के मसाला मठरी केन्द्र के कर्मचारियों को कम्बल एवं ऊनी वस्त्रों का वितरण कर रही थीं। उन्होंने कहा कि वर्कशाॅप में काम करने वाले कर्मचारी शरीर के रीढ़ की हड्डी के समान होते हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपने लक्ष्य को हासिल करने हेतु आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि महिलाएं स्वयं शिक्षित हों तथा अपने बच्चों को भी भरपूर शिक्षा दिलायें।
आकांक्षा समिति की प्रदेश अध्यक्षा सुरभि रंजन ने अपने सम्बोधन में कहा कि आकांक्षा समिति ने अपने सामाजिक कार्यों के तहत निःशुल्क चिकित्सा स्वास्थ्य शिविरों, विकलांगों को निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण, बालिकाओं को आत्म सुरक्षा हेतु जूडो-कराटे का निःशुल्क प्रशिक्षण, गरीब छात्र-छात्राओं को निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण, कैंसर पीड़ितों एवं गरीब व्यक्तियों के इलाज हेतु निःशुल्क रक्त उपलब्ध कराने हेतु रक्तदान शिविरों का आयोजन तथा नारी सुरक्षा कार्यशालाओं का आयोजन समय-समय पर कराकर समाज में अपनी सक्रिय भागीदारी निभा रही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में लखनऊ शहर के विभिन्न स्थानों में आकांक्षा समिति की 03 मसाला मठरी केन्द्र की दुकानें संचालित हैं।
श्रीमती रंजन ने बताया कि मसाला मठरी केन्द्र में लगभग 100 से अधिक गरीब महिलाएं कार्यरत हैं, जिन्हें रोजगार के साथ-साथ उन्हें तथा उनके बच्चों को भी निःशुल्क चिकित्सा सुविधा आवश्यकतानुसार उपलब्ध कराई जाती है। उन्होंने कहा कि मसाला मठरी केन्द्र की स्थापना का उद्देश्य गरीब महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराना तथा लोगों को शुद्ध एवं स्वादिष्ट मसाला एवं खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराना है।
अध्यक्षा आकांक्षा समिति ने बताया कि प्रत्येक जिले में आकांक्षा समिति को गठित कर सक्रिय बनाते हुए जनकल्याणकारी कार्यों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराकर आम गरीब लोगों को लाभान्वित कराने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं से ग्राम स्तर तक लोगों को लाभान्वित कराते हुए कन्या भ्रूण हत्या आदि जानकारी भी उन्हें उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि गांव स्तर पर गरीब लोगों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु स्वास्थ्य शिविरों का भी आयोजन समय-समय पर आकांक्षा समिति द्वारा कराया जा रहा है।
सांसद डिम्पल यादव ने आकांक्षा के मसाला मठरी केेन्द्र की सभी कर्मचारियों को कम्बल तथा ऊनी वस्त्र वितरित किये। कार्यक्रम में सुरभि रंजन, सिम्मी शर्मा, ऊषा शर्मा, शुभ्रा मित्तल सहित अनेक सदस्यायें भी उपस्थित थीं।

Leave a Reply