हाजी इरफान की मृत्यु की होगी जाँच, सीएम जायेंगे घर

विधायक हाजी इरफान खां का फाइल फोटो।
विधायक हाजी इरफान खां का फाइल फोटो।
मुरादाबाद जिले की बिलारी विधान सभा क्षेत्र के विधायक हाजी इरफान के उपचार में बरती गई अनियमितताओं के संबंध में मजिस्ट्रियल जांच होगी। जिला मजिस्ट्रेट ने अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) को जांच सौंप दी है। डीएम ने शुक्रवार को जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण भी किया और अनियमिताओं से संबंधित प्राथमिक जाँच की।
उल्लेखनीय है कि गुरूवार को बदायूं में मुजरिया-कछला मार्ग पर सैफई जाते समय बिलारी क्षेत्र के विधायक हाजी इरफान की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसके बाद विधायक व अन्य सभी घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय लाया गया, जहाँ से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें चिकित्सकों द्वारा बरेली के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन 108 नम्बर की एंबुलेंस में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध न होने के कारण उनकी मृत्यु हो गई। एंबुलेंस में ऑक्सीजन का सिलेंडर तक नहीं था, इस प्रकरण को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए आज मजिस्ट्रियल जाँच के आदेश दे दिए। एडीएम (प्रशासन) पूरे प्रकरण की गहनता से जांच करेंगे।
जिलाधिकारी शंभूनाथ ने आज जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण भी किया और विधायक व अन्य घायलों को भर्ती करने से लेकर, रेफर करने तक की प्रक्रिया की पड़ताल की। उपचार करने वाले चिकित्सक से बात की और विधायक के साथ एंबुलेंस में बरेली तक जाने वाले दोनों फार्मासिस्ट के भी बयान लिए। उक्त प्रकरण की जिला पंचायत सदस्य डॉ. शकील अहमद ने भी मुख्यमंत्री को नौ सूत्रीय पत्र भेज कर जांच कराने एवं दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कराने की मांग की है
जिला अस्पताल में जाँच करते जिलाधिकारी शंभूनाथ।
जिला अस्पताल में जाँच करते जिलाधिकारी शंभूनाथ।
उधर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को दिवंगत विधायक हाजी इरफान के पैतृक गाँव मुरादाबाद जिले के इब्राहिमपुर जायेंगे, साथ ही संभल जिले के गाँव चेकरी निवासी दिवंगत केपी सिंह के घर भी जायेंगे और शोक ग्रस्त परिवार को सांत्वना देंगे। यहाँ यह भी बता दें कि विधायक हाजी इरफान सहित हादसे में चार लोगों की मृत्यु हो चुकी है एवं उनके बेटे फहीम सहित चार लोगों का उपचार चल रहा है।
संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

Leave a Reply