आवास की चाबी देने सुरेश कुमार खन्ना के घर पहुंच गये बलवंत सिंह रामूवालिया

सुरेश कुमार खन्ना

उत्तर प्रदेश की निवर्तमान समाजवादी पार्टी की सरकार में जेल मंत्री रहे बलवंत सिंह रामूवालिया ने मिसाल कायम कर दी, वे नव-गठित भाजपा सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के आवास पर स्वयं आवास की चाबी देने पहुंच गये, इस पर सुरेश कुमार खन्ना ने भी उन्हें गले लगा लिया।

चुनाव में तमाम पुराने विधायक हार जाते हैं और तमाम नये लोग जीत जाते हैं, साथ ही अन्य दल की सरकार आती है, तो मंत्रिमंडल भी बदल जाता है, उन्हें लखनऊ में आवास आवंटित किये जाते हैं, जिस पर बड़ा बवाल होने की परंपरा बन गई है। पुराने विधायक व मंत्री आवास खाली करने में कई तरह की दिक्कतें उत्पन्न करते हैं, कुछेक तो न्यायालय तक की शरण में पहुंच जाते हैं। राज्य संपत्ति विभाग जूझता रहता है, पर विधायक आवास खाली नहीं करते।

उत्तर प्रदेश की निवर्तमान समाजवादी पार्टी की सरकार में जेल मंत्री रहे बलवंत सिंह रामूवालिया को 21 मार्च को सुबह पता चला कि 10 कालिदास मार्ग पर स्थित उनका आवास नये कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना को आवंटित हुआ है, तो उन्होंने न सिर्फ यु़द्ध स्तर पर अपना आवास खाली करा दिया, बल्कि आज लगभग सुबह 9 बजे बहुखंडी स्थित सुरेश कुमार खन्ना के आवास पर चाबी देने स्वयं पहुंच गये। सुरेश कुमार खन्ना ने भी आगे बढ़ कर बलवंत सिंह रामूवालिया का स्वागत किया और उन्हें गले लगा लिया, यह दृश्य देख कर मौके पर मौजूद लोग वाह-वाह कर उठे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

बलवंत सिंह रामूवालिया

 

Leave a Reply