जनपद में चार थानों और चौदह चौकियों को जमीन की तलाश

बैठक करते डीएम व एसएसपी।
बैठक करते डीएम व एसएसपी।
बदायूं जिले में आगामी रक्षाबन्धन तथा जन्माष्टमी के त्यौहारों पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को निष्पक्ष तथा स्वतन्त्र रूप से सम्पन्न कराने एवं विशेष सतर्कता बरतने हेतु जिलाधिकारी शम्भूनाथ एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव ने पुलिस लाइन स्थित सभा कक्ष में आयोजित बैठक में सभी उप जिलाधिकारियों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को हिदायत दी है कि जनपद में धार्मिक पर्वों को दृष्टिगत रखते हुए कोई भी नई परम्परा शुरू नहीं होना चाहिए। दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने 31 अगस्त तक सभी संवेदन तथा अति संवेदनशील बूथों का भ्रमण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है।
मंगलवार को दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ आगामी पंचायत चुनाव की दृष्टि से विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश देते हुए कहा है कि मुचलका पाबन्द लोगों द्वारा गड़बड़ी करने पर उनके साथ कोई रियायत नहीं बरती जाए। जन्माष्टी के अवसर पर जिन स्थानों पर जुलूस, झांकी निकलती हैं, उन स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से कहा कि निष्पक्षता के साथ कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु भरकस प्रयास करें। जिलाधिकारी, एसएसपी ने कांबड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने पर हार्दिक बधाई दी। जिलाधिकारी ने अवैध शराब, अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री आदि पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। वरिष्ठ पुसिस अधीक्षक ने कहा कि थानों में जो भी प्रकरण आयें, उनमें एफआईआर अवश्य दर्ज की जाए।
जनपद में चार नए थाने, 13 पुलिस चौकियां खोलने हेतु भूमि की तलाश जारी है, जिसमें कछला चौकी को थाने में परिवर्तित किया जाना भी शामिल है। इसके अलावा बिसौली, दातागंज एवं अलापुर में फायर स्टेशन भी स्थापित करने हेतु भूमि की तलाश की जा रही है। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अशोक कुमार श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट अजय कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य पुलिस अधिकारी एवं उप जिलाधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply