पचास हजार की नकदी सहित डेढ़ लाख की ब्रांडेड शराब चोरी

कैंटीन की मुड़ी हुई किवाड़।

नोटबंदी के शिकार शराबियों की करतूत कहें, अथवा चोरों का दुस्साहस। बीती रात अंग्रेजी शराब की दुकान से पचास हजार की नकदी सहित डेढ़ रूपये कीमत की शराब चोरी हो गई। घटना पुलिस चौकी से मात्र सौ मीटर दूर की है, लेकिन पुलिस को वारदात की भनक तक नहीं लगी।

घटना बदायूं जिले में स्थित सिविल लाइन थाना क्षेत्र के स्टेशन मार्ग की है, यहाँ अंग्रेजी शराब की दुकान है, जिसके बराबर में कैंटीन है। कैंटीन की किवाड़ तोड़ कर बीती रात चोर अंदर घुस गये और फिर खिड़की के सहारे शराब की दुकान में चले गये। बताते हैं कि चोर पचास हजार की नकदी सहित डेढ़ लाख रूपये से अधिक कीमत की शराब चुरा ले गये। घटना स्थल पर ही चोरों ने कीमती शराब पी भी है, जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि चोर शराबी होने के साथ पढ़े-लिखे भी हो सकते हैं, क्योंकि चोरों को ब्रांड की जानकारी अच्छी तरह से हैं, तभी सस्ती शराब उन्होंने नहीं चुराई।

चौंकाने वाली बात यह है कि घटना स्थल से पुलिस चौकी की दूरी मात्र सौ मीटर है, लेकिन पुलिस को वारदात की भनक तक नहीं लगी। फिलहाल कंपनी के प्रबंधक राजेश शर्मा ने थाना सिविल लाइन में तहरीर दे दी है, जिसकी पुलिस जाँच कर रही है। घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। अधिकांश लोग इस वारदात को नोटबंदी से जोड़ रहे हैं कि रूपये न होने के कारण शराबियों ने ही घटना को अंजाम दिया होगा।

 

Leave a Reply