मुकदमा निपटाने को जजों और न्यायालयों की संख्या बढ़ाई जायेगी: ब्रजेश

गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, साथ में बैठे हैं विधायक महेश चंद्र गुप्ता और भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश कुमार शाक्य।

बदायूं पहुंचे कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि जजों और न्यायालयों का निर्माण करायेंगे। रागिनी हत्या कांड पर कहा कि दोषी पुलिस कर्मियों पर कड़ी कार्रर्वाई की जायेगी। उन्होंने नव-निर्वाचित जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव को शपथ ग्रहण भी कराई।

लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए काननू मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि मुकदमों की अधिकता को देखते हुए प्रदेश में 300 सिविल जज जूनियर डिवीजन, 100 सिविल जज सीनियर डिवीजन एवं 100 अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश नियुक्त करेंगे, साथ ही 47 जनपदों में स्थाई लोक अदालतों का निर्माण कराया जायेगा। बलिया के बहुचर्चित छात्रा रागिनी हत्याकांड पर उन्होंने कहा कि पूरा प्रकरण सरकार ने संज्ञान में ले लिया है, इस प्रकरण में दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने शिक्षा मित्रों के समायोजन को लेकर कहा कि सपा सरकार ने गलत तरीके से समायोजन किया, जिसका दुष्परिणाम शिक्षा मित्र भोग रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार नई खनन नीति ला रही है, जो शीघ्र ही प्रदेश में लागू कर दी जायेगी।

कानून मंत्री ब्रजेश पाठक जिला बार एसोसिएशन के हॉल में पहुंचे, यहाँ उन्होंने नव-निर्वाचित अध्यक्ष रोहिताश सक्सेना और सचिव संदीप मिश्रा को पद की शपथ ग्रहण कराई, शेष पदाधिकारियों को चुनाव अधिकारी वेदप्रकाश शर्मा ने शपथ ग्रहण कराई, इस दौरान अधिवक्ताओं ने प्रदेश में कुछ धाराओं में अग्रिम जमानत का प्रावधान लागू कराया जाये, स्टांप बार के माध्यम से बेचे जायें, इससे बार की आमदनी बढ़ेगी, थाने से जमानत देने में पुलिस आर्थिक शोषण करती है, इसलिए वकील की मौजूदगी में जमानत देने का प्रावधान किया जाये, साथ ही टीन शेड बनवाने की मांग की, इस दौरान सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश कुमार शाक्य, पूर्व विधायक योगेन्द्र सागर, विधायक कुशाग्र सागर, पूर्व एमएलसी जितेन्द्र यादव, पूर्व एमएलसी भारत सिंह यादव, विधायक आरके शर्मा, विश्वजीत गुप्ता, बार काउंसिल के सदस्य अजय शुक्ला एवं श्रीश मल्होत्रा उपस्थित रहे। निवर्तमान सचिव पवन कुमार गुप्ता ने कार्यभार छोड़ने से पहले आय-व्यय का ब्यौरा विस्तार से प्रस्तुत किया। समारोह में निवर्तमान अध्यक्ष महीपाल सिंह, सूधीर कश्यप, अंकित सक्सेना, पंकज सिंह, हिमांशु राठौर, राजवीर सिंह, अमित गौड़, अजय सिसौदिया और रतिभान सिंह सहित सैकड़ों अधिवक्ता मौजूद रहे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

पढ़ें: सीबीआई के निशाने पर आये विधायक आरके शर्मा के समधी हेमंत शर्मा

नव-निर्वाचित सचिव संदीप मिश्रा को शपथ ग्रहण कराते ब्रजेश पाठक।

Leave a Reply