वीडियो वायरल करने पर लखीमपुर खीरी में बवाल, कर्फ्यू, दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस की हिरासत में आरोपी।

लखीमपुर खीरी के गंभीर और शांत स्वभाव के लोगों का भी धैर्य उस समय जवाब दे गया, जब उनके आराध्य और महिलाओं को भी खुलेआम निशाना बनाया जाने लगा। अल्संख्यक समुदाय के शातिर युवकों ने बहुसंख्यक समुदाय की धार्मिक आस्था को चोट पहुँचाने के साथ महिलाओं के संबंध में आपत्तिजनक वीडियो बनाकर सोशल साइट पर शेयर कर दिया, जिससे बहुसंख्यक समुदाय के लोग भड़क उठे। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने दो शातिर युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

बताते हैं कि बहुसंख्यकों के लामबंद होने पर बुधवार को पुलिस सतर्क हो गई थी। कोतवाली पुलिस ने मोहल्ला महराजनगर निवासी मुआज अहमद पुत्र जमाल अहमद को गिरफ्तार कर लिया था, उसने पूछताछ के दौरान पुलिस को दो अन्य युवक आरिफ निवासी खमरिया और सादिक निवासी हरदोई का नाम भी बताया। पुलिस ने सादिक को भी गिरफ्तार कर लिया। आईटी एक्ट, धार्मिक भावना आहत करने एवं शांति भंग करने संबंधी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस दोनों शातिर युवकों को न्यायालय में पेश करने की जगह सीधे जेल लेकर पहुंच गई।

इस पर बहुसंख्यक समुदाय के लोग गुरुवार को भड़क गये और जेल गेट पर नारेबाजी करते हुए शातिर युवकों को फांसी दिए जाने की मांग करने लगे, इसी दौरान आक्रोशित लोगों ने आरोपियों और पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी, फायरिंग और आगजनी की घटना भी हुई, जिसमें कुछ लोग घायल हो गये। मामला बढ़ने पर पुलिस-प्रशासन के उच्चाधिकारी पहुंच गये, उन्होंने भीड़ को किसी तरह शांत कराया। हालात तनाव पूर्ण होने के चलते शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। आसपास से बुला कर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, साथ ही स्कूल बंद करने का ऐलान कर दिया गया है। पुलिस-प्रशासन के अफसर व शहर के गणमान्य नागरिकों ने शांति बनाये रखने की अपील की है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply