एटीएस के जाबांजों ने मार गिराया आतंकी सैफुल्ला, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

मारे गये आतंकी सैफुल्ला के कमरे से बरामद सामान।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज स्थित एक मकान में बंद आतंकी सैफुल्ला (23) को आतंकवादी निरोधी दस्ता (एटीएस) ने मार गिराया है। आईएसआईएस के खुरासान मॉड्यूल के मारे गए आतंकी सैफुल्ला के पास से पिस्टल, रिवॉल्वर, चाकू और बम बनाने का सामान, आईएसआईएस का झंडा और रेलवे का नक्शा बरामद किया गया है। मृतक आतंकी के कमरे से एक डायरी भी बरामद हुई है, जिसमें नमाज का शैड्यूल लिखा हुआ है।

ऑपरेशन लगभग 13 घंटे तक चला, जिसमें एटीएस के बीस कमांडों शामिल रहे। सैफुल्ला के मारे जाने के बावजूद सुरक्षा एजेंसियों की चिंता कम नहीं हुई है, क्योंकि कुल 13 आतंकी बताये जा रहे हैं, जिनमें छः अभी फरार हैं। हालांकि सुरक्षा एजेंसियां पकड़े गये आतंकियों के सहारे फरार आतंकियों को पकड़ने में जुटी हुई हैं। आतंकियों को बड़ी ही गंभीरता से लिया जा रहा है। देश के कई राज्य एक-दूसरे से सूचनायें साझा कर रहे हैं एवं गृह मंत्रालय और स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आतंकी गतिविधियों की जानकारी ले रहे हैं।

आतंकी सैफुल्ला जिस मकान में था, वह मकान मलिहाबाद के एक व्यक्ति का बताया जा रहा है, जो खाड़ी देश में रहता है। सैफुल्ला के साथ तीन लोग और रहते थे, इन्होंने स्वयं के बारे में मोहल्ले के लोगों को स्टूडेंट बताया था और यह तीन महीने से यहाँ रह रहे थे। यहाँ यह भी बता दें कि सैफुल्ला का भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट में हाथ होने की संभावना पर एटीएस ने 7 फरवरी की दोपहर में घेरा था, लेकिन सैफुल्ला ने आत्म समर्पण करने से मना कर दिया था।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

एसएसपी मंजिल सैनी पत्रकारों से बात करते हुए

Leave a Reply