सीबीआई गिरफ्तारी के साथ भी दाखिल कर सकती है चार्जशीट

कटरा सआदतगंज में जांच करने पहुंची सीबीआई टीम का फाइल फोटो।
कटरा सआदतगंज में जांच करने पहुंची सीबीआई टीम का फाइल फोटो।

सीबीआई की एक टीम बदायूं पहुंच गई है और कुछ बड़े अफसर रविवार शाम तक पहुंच जायेंगे। सीबीआई सोमवार को न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर सकती है। माना यह भी जा रहा है कि सीबीआई किसी को गिरफ्तार कर सकती है और न्यायालय में अभियुक्त के साथ ही चार्जशीट दाखिल करेगी।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में स्थित उसहैत थाना क्षेत्र के गाँव कटरा सआदतगंज में 22 मई की रात को दर्दनाक घटना हुई, जिसमें दुष्कर्म के बाद चचेरी बहनों के शव आम के पेड़ पर लटका दिए गये थे, इस घटना में दो सिपाही और तीन सगे भाईयों सहित पांच लोग नामजद किये थे और सभी जेल गये थे, जो अब जमानत पर जेल से बाहर हैं। परिजनों की मांग पर यूपी सरकार ने सीबीआई जांच की संस्तुति की थी, जिसे केंद्र सरकार ने तत्काल मान लिया था।

सीबीआई ने घटना से संबंधित तमाम लोगों से जानकारी व साक्ष्य जुटाये और आरोपियों सहित परिजनों के भी तमाम टेस्ट कराये। आरोपियों की टेस्ट रिपोर्ट आई, जिसमें आरोपी सच बोलते सिद्ध हुए, वहीं परिजनों की टेस्ट रिपोर्ट आई, तो परिजन झूठे साबित हुए।

सीबीआई की जांच लगभग पूर्ण हो चुकी है। सूत्रों का कहना है सीबीआई की एक टीम बदायूं पहुंच गई है, साथ ही एजेंसी के बड़े अफसर रविवार को आयेंगे और सोमवार को न्यायालय में चार्जशीट दाखिल करेंगे। सूत्र का यह भी कहना है कि सीबीआई किसी को गिरफ्तार भी करेगी, जिसे चार्जशीट के साथ ही न्यायालय में पेश कर सकती है।

उधर मीडिया में आये बयान के आधार पर ही सीबीआई की जाँच पर भी तमाम सवाल उठ रहे हैं। परिजन असंतोष जता चुके हैं, वहीं सीबीआई की आत्म हत्या की कहानी तकनीकी दृष्टि से लोगों के गले नहीं उतर रही है, लेकिन बयान के आधार पर ही सीबीआई को कठघरे में खड़ा नहीं कर सकते। चार्जशीट सार्वजनिक होने के बाद ही ज्ञात हो सकेगा कि सीबीआई किस आधार पर जघन्य वारदात को आत्म हत्या करार दे रही है।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

अगवा कर दुष्कर्म के बाद यादवों पर बहनों की हत्या का आरोप

दलीय और जातीय राजनीति का शिकार हुआ बदायूं कांड

लगता ही नहीं कि अखिलेश यादव सरकार चला रहे हैं

बदायूं की चर्चित घटना में परिजन ही शक के घेरे में आये

जनता को ही छीनना पड़ेगा न्याय

सीएम ने मीडिया को कोसा, आजम ने कहा- माफी मांगो

 

Leave a Reply