खुशी: साक्षी मलिक और पी.वी. सिंधु की जीत पर बांटी मिठाई

खुशी: साक्षी मलिक और पी.वी. सिंधु की जीत पर बांटी मिठाई
खुशी: साक्षी मलिक और पी.वी. सिंधु की जीत पर बांटी मिठाई

बदायूं में लोक निर्माण परिवार सामाजिक, सांस्कृतिक एवं साहित्यिक समिति के तत्वाधान में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में रियो ओलंपिक में कुश्ती में साक्षी मलिक के कांस्य एवं बैडमिंटन में पी.वी. सिंधु के रजत पदक जीतने पर हर्ष व्यक्त किया गया।

बैठक में बोलते हुए पूर्व जिला मंत्री राजीव सिंह राठौर ने कहा कि बेटियां किसी से कम नहीं हैं और आज सवा सौ करोड़ भारत वासियों का सिर बेटियों ने ही ऊँचा कर देश की मान बढ़ाया है। प्रत्येक घर में बेटी को बेटे के बराबर सम्मान एवं अधिकार मिलना चाहिए। संयोजक मानव कुमार शर्मा ने कहा कि भारत वर्ष में खिलाड़ियों की कमी नहीं है, किन्तु ओलंपिक या अन्य स्पर्धाओं में जाने से पहले विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों का चयन पहले जिला स्तर, फिर मण्डल स्तर, उसके बाद राज्य स्तर पर चयन करने के बाद राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित कर क्रीमी खिलाड़ियों का चयन किया जाये, तो निश्चित रजत, कांस्य ही नहीं, बल्कि गोल्ड पदकों की बारिश होगी।

बैठक में निशात हैदर, वीरेश कुमार गुप्ता, प्रमोद सक्सेना, प्रेमपाल सिंह, नत्थू लाल शर्मा, राजकुमार कश्यप, कुलदीप शर्मा, अवनीश तोमर, हरीश बजाज, प्रदीप गुप्ता, अजय गंगवार, दिलीप पटेल ने भी विचार रखे। अन्त में मिष्ठान वितरित कर खुशियां मनायी गईं एवं कार्यक्रम संयोजक मानव कुमार शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply