आस्था से लगातार खिलवाड़ कर रहे हैं डीएम पवन कुमार

जूते पहन कर माँ गंगा का पूजन करते जिलाधिकारी पवन कुमार।
जूते पहन कर माँ गंगा का पूजन करते जिलाधिकारी पवन कुमार।

बदायूं के जिलाधिकारी पवन कुमार न सिर्फ आईएएस हैं, बल्कि प्रख्यात कवि भी हैं, इसके बावजूद वे माँ सरस्वती की गरिमा का ध्यान नहीं रखते। माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करते समय जिलाधिकारी चप्पलें पहने रहे, जिससे उपस्थित लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची। चूँकि सरकारी कार्यक्रम था, इसलिए जिलाधिकारी को टोकने का साहस कोई नहीं जुटा सका।

श्रीकृष्ण इंटर कॉलेज में बुधवार को एक दिवसीय बाल मेला आयोजित किया गया, जिसके मुख्य अतिथि जिलाधिकारी पवन कुमार रहे। जिलाधिकारी ने माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर मेले का शुभारंभ किया, इस दौरान वे चप्पलें पहने रहे, यह दृश्य अधिकांश लोगों को असहज करने वाला था, लेकिन उपस्थित लोग जिलाधिकारी के अधीनस्थ ही थे, सो कोई उन्हें टोकने का साहस नहीं जुटा सका।

चप्पलें पहन कर माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करते जिलाधिकारी पवन कुमार।
चप्पलें पहन कर माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करते जिलाधिकारी पवन कुमार।

इसी तरह की गलती जिलाधिकारी पवन कुमार ने 7 नवंबर को भी की थी। जिलाधिकारी पवन कुमार मेला ककोड़ा में माँ गंगा का पूजन करते समय जूते पहने रहे, जबकि उनके साथ ही पूजन कर रहे एसएसपी, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्षा सहित सभी लोग जूते-चप्पल उतार कर पूजन कर रहे थे। पवन कुमार प्रख्यात कवि भी हैं, कवि माँ सरस्वती को सामान्य व्यक्ति की तुलना में अधिक सम्मान देते हैं और माँ गंगा का भी महत्व समझते हैं।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

मेला ककोड़ा में मधु चंद्रा के प्रोटोकॉल से हुआ खिलवाड़

क्रिकेट खेलते समय जिलाधिकारी पवन कुमार का अंगूठा टूटा

Leave a Reply

Your email address will not be published.