नवंबर से अनुपस्थित अनुदेशिका के बारे में जान कर चौंक गईं पूनम यादव

बदायूं जिले की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम यादव सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर भाग लेती हैं, वे वर्तमान में कस्बा बिसौली की इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष हैं, इस दायित्व का वे गंभीरता से निर्वहन करती नजर आ रही हैं। क्लब ने विद्यालय गोद ले रखा है, जिसे देखने गईं, तो वहां व्याप्त अव्यवस्थाओं को देख कर पूनम यादव चौंक गईं।

बिसौली क्षेत्र के गाँव पैगा भीकमपुर में स्थित प्राथमिक विद्यालय को इनरव्हील क्लब ने गोद लिया हैक्लब की टीम प्रतिभा, ऋतू अग्रवाल, लता अग्रवाल और मधू के साथ पूनम यादव बुधवार को प्राथमिक विद्यालय में पहुंची, जहाँ सभी ने मिल कर बच्चों से बात की, उन्हें खाने-पीने और खेलने की वस्तुयें दीं, इस दौरान पूनम यादव ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका अर्चना वार्ष्णेय से बात की, तो उन्होंने चौंकाने वाली जानकारी दी उन्होंने बताया कि अनुपम कनौजिया नाम की अनुदेशक नवंबर माह से नहीं आई है, लेकिन उसका वेतन निरंतर निकल रहा है, उन्होंने शिकायत भी की, लेकिन अफसरों द्वारा उन्हें सटीक जवाब नहीं दिया जाता विद्यालय में साफ-सफाई और भोजन की व्यवस्था संतोषजनक होने पर उन्होंने हर्ष व्यक्त करते हुए अर्चना वार्ष्णेय को बधाई भी दी

पूनम यादव ने बताया कि सरकार प्राथमिक शिक्षा को लेकर बेहद गंभीर है, साथ ही व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है, ऐसे में विभागीय अफसरों की जानकारी में होते हुए भी एक अनुदेशक लंबे समय से गायब है, जो गंभीर विषय है। उन्होंने कहा कि विद्यालय से गायब रहने वाली अनुदेशक और अन्य अव्यवस्थाओं को लेकर वे बीएसए और डीएम से शीघ्र ही वार्ता करेंगी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

उपस्थिति रजिस्टर देखते हुए पूनम यादव।

Leave a Reply