प्राचीन दरगाह की जमीन पर कब्जे की कोशिश, हंगामा जारी

मौके पर मौजूद भीड़ व सिपाही।
मौके पर मौजूद भीड़ व सिपाही।

बदायूं के कुख्यात भू-माफिया ज्योति मैंदीरत्ता के विरुद्ध कार्रवाई न होने से छुटभैयों के भी हौसले बढ़ते जा रहे हैं। माफियाओं ने प्राचीन दरगाह की जमीन पर कब्जा करने की नीयत से जेसीबी चलवा दी, लेकिन आसपास के लोग मौके पर न सिर्फ जमा हो गये, बल्कि एकजुटता के साथ विरोध करने लगे, तो माफियाओं के गुर्गों मनोबल टूट गया। सूचना पर पुलिस पहुंच तो गई, लेकिन भीड़ के आक्रोश के चलते मूकदर्शक बनी रही।

मौके पर मौजूद भीड़ व दरोगा।
मौके पर मौजूद भीड़ व दरोगा।

बताते हैं कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र में स्थित प्राचीन हजरत ख्वाजा सैय्यद अहमद बुखारी मशहदी रहम तुल्लाह अलह की प्राचीन दरगाह की जमीन पर माफियाओं की गिद्ध दृष्टि जमी रहती है। दरगाह की कई एकड़ बेशकीमती जमीन कब्जा भी रखी है। बताते हैं कि भू-माफिया ज्योति मैंदीरत्ता ने दरगाह की जमीन कब्जा कर ही ब्लूमिंगडेल स्कूल बनवाया है, जिसके विरुद्ध कार्रवाई नहीं होने से छुटभैयों का भी हौसला बुलंद होने लगा है। अभी कुछ देर पहले कई अज्ञात लोग जेसीबी के साथ पहुंचे और जमीन को समतल करने लगे। लाइट व शोर सुन कर लोग जमा होने लगे। लोगों को ज्ञात हुआ कि माफिया जमीन कब्जा रहे हैं, साथ ही कब्र उखाड़ने से भीड़ का धैर्य जवाब दे गया। एकजुटता के साथ लोग विरोध करने लगे, तो माफियाओं के गुर्गे घबरा गये।

सूचना पर पहुंची पुलिस भीड़ का आक्रोश देख कर सहम गई। भीड़ पुलिस पर भी संरक्षण देने का आरोप लगा रही है, जिससे पुलिस मूक दर्शकों की तरह शांत खड़ी रही। अभी मौके पर हंगामा जारी है एवं मशीनों सहित गुर्गों को भीड़ ने बंधक बना रखा है, लेकिन अभी तक यह ज्ञात नहीं हो पाया है कि जेसीबी मशीनें किस माफिया द्वारा चलवाई जा रही थीं?

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

कब्रिस्तान पर कब्जा कर बनाया गया है ब्लूमिंगडेल स्कूल

रहनुमाओं के शागिर्द ही कब्जा रहे हैं प्राचीन दरगाह की जमीन

Leave a Reply