आक्रोशित उपभोक्ताओं का एचडीएफसी बैंक में हंगामा

आक्रोशित उपभोक्ताओं का एचडीएफसी बैंक में हंगामा
आक्रोशित उपभोक्ताओं का एचडीएफसी बैंक में हंगामा

लापरवाही के विरोध में आज कई उपभोक्ताओं ने एसडीएफसी बैंक में जमकर हंगामा किया, जिससे बैंक में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। कई कर्मचारी उठ कर बैंक से बाहर चले गये। प्रबंधक ने आश्वस्त किया कि आगे से शिकायत नहीं होगी, तो भी उपभोक्ता शांत नहीं हुए।

बदायूं शहर के मोहल्ला लोटनपूरा स्थित एचडीएफसी की शाखा है। धारणा है कि निजी बैंकों में लापरवाही नहीं होती, जिससे उपभोक्ता बड़े स्तर पर निजी बैंकों की ओर रुख कर गये हैं, लेकिन अब निजी बैंकों का हाल सरकारी बैंकों जैसा ही हो गया है। ऋण में कमीशनखोरी वगैरह जैसे रिश्वत मिलने वाले कार्यों को अब निजी बैंक भी वरीयता देने लगे हैं।

आम उपभोक्ताओं को अब बेहतर सेवा नहीं मिल पा रही है। सामान्य कार्यों में भी देरी होने लगी है, जिससे तंग आकर आज कई उपभोक्ता बैंक में आकर हंगामा करते हुए जवाब मांगने लगे। आक्रोशित उपभोक्ताओं के चलते कई कर्मचारी बैंक से बाहर चले गये। बैंक में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। शाखा प्रबंधक ने उपभोक्ताओं को समझाने का प्रयास किया, तो उपभोक्ताओं ने प्रबधंक को भी खरी-खोटी सुना दी, साथ ही कहा कि आपके कारण ही बैंक में अव्यवस्थाएं हावी हैं, इस पर प्रबंधक ने आगे से शिकायत न होने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply