बदमाशों पर बाज की तरह टूट पड़ी पुलिस, मुठभेड़ में सशस्त्र बदमाश दबोचे

घटनाओं का खुलासा करते एएसपी (सिटी) कमल किशोर व पकड़े गये अभियुक्त।

बदायूं जिले में बदमाश डाल-डाल चल रहे हैं, तो पुलिस भी पात-पात चल रही है। घटना को अंजाम देकर बदमाश चैन की सांस नहीं ले पाते, तब तक पुलिस दबोच लेती है। पुलिस ने आज बड़ा खुलासा किया है, जिससे पुलिस की जमकर प्रशंसा की जा रही है।

जिले में लगातार हो रही लूट व चोरी की घटनाओं के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश ने अधीनस्थों के पेंच कसे थे और घटनाओं का खुलासा करने का कड़ा निर्देश दिया था, जिससे पुलिस रात-दिन मेहनत कर बदमाशों को पकड़ने में जुटी हुई थी। अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) के कुशल निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी दातागंज के पर्यवेक्षण में थाना अलापुर की पुलिस टीम ने मुठभेड़ में बदमाशों को दबोच लिया। एएसपी (सिटी) कमल किशोर ने पत्रकारों को बताया कि 29 जुलाई को मुखबिर की सूचना पर थाना अलापुर की पुलिस टीम द्वारा मोहम्मद गंज रफ्टा पुल के पहले अमरूद के बाग में मुठभेड़ के बाद इस्माइल, निहाल, कासिम पुत्रगण अनवार व सद्दीक पुत्र लड्डन निवासी रमजानपुर थाना कादरचौक को 315 बोर के 2 तमंचे,  भारी मात्रा में कारतूस व खोखे एवं भाला सहित गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों ने पूछताछ करने पर बताया गया कि 21 जून को ग्राम रमनगला थाना अलापुर क्षेत्र में जेवर, कपड़े, नकदी चोरी की थी तथा 18 जुलाई को ग्राम इस्लामगंज में दो घरो में सोने-चाँदी के जेवर कपड़े व नगदी चोरी की थी, साथ ही थाना कादरचौक में ककोड़ा मन्दिर से दो गाय चुराने के व कादरचौक क्षेत्र में ही पेट्रोल पंप से 3000 लीटर डीजल की भी चोरी की थी, इसी तरह ग्राम मुड़िया से 1 भैंस चोरी करना स्वीकार किया।

एएसपी (सिटी) ने बताया कि इस्लामगंज व रमनगला की घटना का कुछ जेवर व कपड़े छुपाकर रखा है, शेष रूपया व समान बेच लिया गया और खर्च हो गया। अभियुक्तों की निशानदेही पर रमनगला स्थित घटनास्थल से चोरी किया गया माल बरामद हुआ है, जिसमें सोना-चाँदी के जेवर, कपड़े तथा 2500 रूपये नकद मिले, इसी तरह इस्लामगंज की घटना में भी शेष बचे माल में सोने-चाँदी के जेवर, कपड़े 2000 रूपये नकद बरामद किये गये हैं। गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है। घटना का खुलासा करने वाले अलापुर के एसओ हरेन्द्र कुमार तोमर, उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार, पुष्पेन्द्र सिंह चौहान, धर्मपाल एवं सिपाही सुजीत कुमार, राजेश कुमार एवं पवन कुमार को बधाई देते हुए एसएसपी ने उत्साह वर्धन हेतु 2500 रूपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply