यौन शोषण के आरोपी गायत्री प्रजापति की नहीं हो पा रही गिरफ्तारी

गायत्री प्रजापति

उत्तर प्रदेश के कुख्यात नेता गायत्री प्रजापति को पुलिस को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है। सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने गायत्री के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। गायत्री को उनके अमेठी स्थित आवास से गिरफ्तार करने की अफवाह फैल गई थी।

अमेठी विधान सभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े गायत्री प्रजापति भ्रष्टाचार और यौन शोषण के प्रकरण को लेकर देश भर में कुख्यात हो चुके हैं, उनके विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की तब कार्रवाई की, जब सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा आदेश पारित किया। गायत्री को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कैबिनेट से बाहर निकाल दिया था, उसके बाद वे देश भर में चर्चा का विषय बन गये थे। गायत्री प्रजापति मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव के करीबी माने जाते हैं। दबाव देकर मुलायम सिंह यादव ने गायत्री को मंत्रिमंडल में पुनः शामिल भी कराया था।

यहाँ यह भी बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस को कार्रवाई करने का आदेश देने के बाद गायत्री प्रजापति भी सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाने पहुंचे थे, जिससे अधिकांश लोगों की नजर पूरे प्रकरण पर टिकी हुई थी, लेकिन 1 फरवरी को यह अफवाह फैल गई कि गायत्री को अमेठी स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तारी को लेकर खंडन किया था।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply