स्कूल परिसर में गैंगरेप के बाद युवती की निर्दयता से हत्या

घटना पता चलने के बाद मौके पर सुबूत तलाशती पुलिस और ग्रामीण।
घटना पता चलने के बाद मौके पर सुबूत तलाशती पुलिस और ग्रामीण।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अक्सर कहते सुने जाते हैं कि उत्तर प्रदेश का विशाल भू-भाग है, जिससे यहाँ समस्यायें होना स्वाभाविक हैं, लेकिन आज उनके आवास से कुछ किमी दूर पर ही अपराध की ऐसी जघन्य वारदात सामने आई है कि लोगों का दिल दहल उठा है। गैंगरेप और हत्या की इस वारदात से हर कोई स्तब्ध है।

सनसनीखेज घटना लखनऊ के मोहनलाल गंज क्षेत्र में जबरौली गांव से कुछ दूर स्थित बलसिंह खेड़ा गांव के प्राथमिक स्कूल परिसर की है। गुरुवार की सुबह यहाँ लड़की का नग्न अवस्था में शव मिला, जिसे देख कर लोगों की सांसें थम गईं। गैंग रेप के बाद निदर्यता से लड़की को मारा गया है। घटना स्थल पर 70-80 मीटर दूर तक खून बहता नज़र आ रहा है। दूर तक चारों दिशाओं में मृतका के कपड़ों के टुकड़े बिखरे नज़र आ रहे हैं।

जमीन पर दूर तक बिखरा नज़र आ रहा खून।
जमीन पर दूर तक बिखरा नज़र आ रहा खून।

दरिंदों ने युवती के साथ हैवानियत का यह खेल बुधवार रात में किसी समय खेला है। युवती की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। युवती के शव की दशा बता रही है कि दरिंदों ने युवती के गुप्तांग में चाकू से वार किए हैं। दूर तक बिखरा खून कपड़ों के चीथड़ों से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि मृतका ने दरिंदों से संघर्ष किया है। मोहनलाल गंज पुलिस ने अज्ञात दरिंदों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर वीडियो रिकार्डिग के बीच पांच डाक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया है। डीएनए के लिहाज से मौके से सैंपल भी जमा किए गये हैं। डीजीपी के निर्देश पर घटना के खुलासे के लिए एक टीम भी गठित की गई है, जो अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, अपर पुलिस अधीक्षक अपराध, सहायक पुलिस अधीक्षक लखनऊ और सीओ मोहनलालगंज के नेतृत्व में कार्य करेगी। नगराम, निगोहा, गोसाईं गंज व मोहनलाल गंज के थानाध्यक्ष को जुटाया गया है। यहाँ बता दें कि पड़ोस के गाँव जबरौली में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के आगमन को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था बेहद कड़ी थी, ऐसे में इस हृदय विदारक घटना का होना और भी शर्मनाक माना जा रहा है।

IMG-20140717-WA0023 copy

Leave a Reply