मंडी में लगी आग पर काबू पाया, लाखों का नुकसान

टीन शेड के अंदर लगी आग।
टिन शेड के अंदर लगी आग।

बदायूं स्थित मंडी में आग लग गई। आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन लाखों रूपये का नुकसान हो गया है। राजस्व विभाग की टीम नुकसान का आंकलन करने में जुटी हुई है।

मंडी समिति परिसर में बने टिन शेड में सुबह 8:30 बजे किसी तरह आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ियाँ और पुलिस-प्रशासन के तमाम वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंच गये। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

आग में फल, सब्जियां, वारदाना, एक बाइक, एक साईकिल सहित लाखों रूपये कीमत का सामान जल कर राख हो गया। राजस्व विभाग की टीम नुकसान का आंकलन करने में जुटी हुई है। आग से बर्बाद हुए व्यापारियों में हाहाकार मचा हुआ है।

आग बुझाने के बाद का दृश्य।
आग बुझाने के बाद का दृश्य।

जिलाधिकारी ने एसएसपी सौमित्र यादव, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राजेन्द्र प्रसाद यादव, एसपी सिटी अनिल कुमार यादव, नगर मजिस्ट्रेट अजय कुमार श्रीवास्तव और मण्डी समिति के सभापति/जिला राजस्व अधिकारी बदलू प्रसाद के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर मौका मुआयना किया। जिलाधिकारी ने मण्डी के उप निदेशक निर्माण को निर्देश दिए कि जली दुकानों के टिन शेड तत्काल पुनः लगवाए जाने के साथ ही मण्डी परिसर में हाईड्रेन्ट स्थापित कराए जाए और सभी हैण्डपम्पों चालू हालत में रखें जाए।

एडीएम (वित्त) और एसएसपी के साथ मौजूद पुलिस के जवान।
एडीएम (वित्त) और एसएसपी के साथ मौजूद पुलिस के जवान।

जिलाधिकारी ने समिति गठित करते हुए नगर मजिस्ट्रेट और मण्डी के सभापति को निर्देश दिए कि आग से क्षति का आंकलन तीन दिन में तैयार कर उन्हें उपलब्ध कराया जाए। आग पर जल्दी ही काबू कर लिया गया, लेकिन आग कैसे लगी यह स्थिति अभी तक स्पष्ट नहीं हुई है। जिलाधिकारी ने कहा कि आग लगने की घटना की जांच कराई जाएगी। उन्होंने व्यापरियों की समस्याओं को भी सुना। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर प्रदीप कुमार यादव सहित मण्डी के अन्य अधिकारी और व्यापारी गण मौजूद रहे।

Leave a Reply