एटा में अवैध शराब से मरने वालों की घटना पर सीएस खफा

 मुख्य सचिव दीपक सिंघल
मुख्य सचिव दीपक सिंघल
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने मुख्यमंत्री के संज्ञान में डालकर एटा जनपद में अवैध शराब पीकर कुछ लोगों के मरने एवं बीमार होने की घटना पर नाराजगी व्यक्त करते हुये सम्बन्धित प्रमुख सचिव आबकारी एवं गृह को निर्देश दिये हैं कि जिम्मेदार अधिकारियों के विरूद्ध समय से अपने दायित्वों का निर्वहन न करने पर उनके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई तत्काल सुनिश्चित कराई जाये। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी स्वयं मौके पर जाकर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित कराते हुये अस्पताल में भर्ती लोगों का समुचित इलाज कराना सुनिश्चित करें।
प्रमुख सचिव आबकारी किशन सिंह अटोरिया ने बताया कि एटा जनपद में अवैध शराब पीकर 5 लोग के मरने एवं 5 लोग के अस्पताल में भर्ती होने की घटना को गम्भीरता से लेते हुये जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी निरीक्षक एवं आबकारी सिपाही को अपने शासकीय दायित्वों का निर्वहन न करने के कारण निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि निर्देशानुसार संयुक्त आबकारी आयुक्त एवं उप आबकारी आयुक्त घटनास्थल पर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी एटा से वार्ता कर स्थानीय स्तर पर आवश्यक कार्रवाई कराने के निर्देश दिये गये हैं।
प्रमुख सचिव, गृह देवाशीष पाण्डा ने बताया कि जनपद एटा के क्षे़त्राधिकारी, अलीगंज आसाराम अहिरवार एवं संबंधित थानाघ्यक्ष, अलीगंज मुकेश कुमार को शासकीय दायित्वों का निर्वहन न करने पर निलम्बित करते हुए संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति कतई न होने के लिए आवश्यक कार्यवाही समय से सुनिश्चित कराई जाये।

Leave a Reply