बदायूं में 11836 खुरापाती चिन्हित, 29 गुंडे जिला बदर, कॉल सेंटर भी बना

बदायूं में 11836 खुरापाती चिन्हित, 29 गुंडे जिला बदर, कॉल सेंटर भी बना

बदायूं जिले में विधान सभा चुनाव शांति पूर्ण और भयमुक्त वातावरण में हो, इसके पुलिस-प्रशासन जुटा हुआ है। पुलिस को जिले में 11836 खुरापाती मिले हैं, जो चुनाव में अशांति फैला सकते हैं, इन सबके मुचलका पाबंद किये जा रहे हैं, साथ ही गुंडा प्रवृत्ति के 29 खुरापातियों को जिला बदर कर दिया गया है। इसके अलावा जिला निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि दायित्व का निर्वहन भली-भांति करें।

सोमवार को डीईओ पवन कुमार ने सर्वप्रथम सूचना भवन में स्थापित मीडिया मैनेजमेन्ट सेल का निरीक्षण किया। यहां टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाले विज्ञापन/ पेड न्यूज़ पर नज़र रखने हेतु टीवी स्थापित कराया जा चुका है और सम्बंधित अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा सभी चैनलों पर नज़र रखी जा रही है। तत्पश्चात डीईओ निर्वाचन कार्यालय पहुँचे और उन्होंने सम्बधित अधिकारियों/कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि आवश्यकतानुसार कम्प्यूटर ऑपरेटर एवं अन्य स्टाफ को सम्बद्ध कर लिया जाए, जिससे चुनाव सम्बंधी कार्य सुचारू रूप से चलते रहें।

उन्होंने जिला बचत कार्यालय में स्थापित कॉल सेंटर एवं कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। यहां 05832-266979 एवं 05832-266980 पर कोई भी सूचना/जानकारी प्राप्त की जा सकती है। कंट्रोल रूम का प्रभारी उपायुक्त मनरेगा जय सिंह यादव, सहायक प्रभारी जिला बचत अधिकारी एसके सक्सेना को बनाया गया है। कंट्रोल रूम के प्रभारी के मोबाइल नंबर 9415597827 एवं सहायक प्रभारी के मोबाइल नंबर 9410843636 पर निर्वाचन से सम्बंधित कोई भी शिकायत/जानकारी की जा सकती है। यहां मतगणना समाप्ति तक 24 घंटे सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

डीईओ ने शिकायत प्रकोष्ठ का भी निरीक्षण किया। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समाधान और सुगम के नाम से एप शुरू किया है। इस पर चुनाव सम्बंधी किसी प्रकार की शिकायत ऑनलाइन दर्ज कराई जा सकती है। डीईओ ने अपने सामने कम्प्यूटर पर वेबसाइट खुलवाकर देखी, तो पाया कि अभी तक ऑनलाइन कोई भी शिकायत नहीं हुई है। तत्पश्चात उन्होंने वीडियो अवलोकन प्रकोष्ठ का भी निरीक्षण किया। सभी स्थानों पर सम्बंधित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित पाए गए। पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए निश्चित स्थान पर विधान सभा वार वाहन खड़े करने हेतु एडीएम प्रशासन, लोक निर्माण विभाग के अभियन्ताओं तथा एआरटीओ अमिताभ राय द्वारा नक्शा तैयार कर लिया गया है। डीईओ ने नक्शे का भी अवलोकन किया।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply