स्वाले चौधरी की पिटाई का वीडियो बनाने वाले सिपाही के साथ 8 निलंबित

सिपाही विक्रांत चौधरी एवं अभियुक्त सरवर खां।

बदायूं जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश ने सदर कोतवाली में स्वाले चौधरी की पिटाई का वीडियो बनाने व वायरल करने के आरोप में सिपाही विक्रांत चौधरी को निलंबित कर दिया है। एसएसपी ने अनुशासनहीनता एवं लापरवाही बरतने पर कुल 8 पुलिस कर्मियों को निलंबित किया है, जिससे हड़कंप मचा हुआ है, वहीं विक्रांत चौधरी के साथ आम जनता में सहानुभूति नजर आ रही है।

सदर कोतवाली में तैनात आरक्षी विक्रान्त चौधरी के निलंबन के बारे में बताया जा रहा है कि दिनांक 21 मई की रात करीब 9: 30 बजे थाना कोतवाली क्षेत्रांगत जालंधरी सराय कोतवाली पर निजी बसों के संचालन को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था, जिसमें नामित अभियुक्तगण को थाना कोतवाली लाया गया, तो अभियुक्त स्वाले चौधरी पुत्र हुजुर अहमद निवासी ग्राम खासपुर थाना कुवरगाँव भी समलित था। थाने पर अभियुक्त स्वाले चौधरी द्वारा पुलिस कर्मियों एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली से अभद्रता एवं हाथापाई की गई, जिसे शक्ति से रोका गया, इस घटना का आरक्षी विक्रांत ने वीडियो तैयार कर उसे वायरल कर दिया।

इसके अलावा 26 मई को जिला कारागार में निरूद्ध बंदी सरवर खां पुत्र अख्तर खां की पेशी न्यायालय में थी, इस दौरान हेड कांस्टेबिल रोहिताश सिंह, आरक्षी रमेशचन्द्र, आरक्षी राघवेन्द्र शुक्ला और आरक्षी रोहित कुमार की अभिरक्षा से भाग गया, इस संबंध में थाना सिविल लाइन मु. अ. संख्या- 477/17 धारा- 223, 224 आईपीसी बनाम दर्ज कराया गया है, इसी घटना को लेकर उक्त को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि स्वाट टीम ने सरवर को आज दबोच लिया। 

दातागंज क्षेत्र में डायल- 100 की पीआरवी संख्या- 1303 पर तैनात दयाल सिंह, विनोद कुमार और बब्लू भार्गव पर आरोप है कि 29 मई को डयूटी के दौरान समय करीब 5 बजे विजयप्रताप सिंह निवासी ग्राम गौतरा पट्टी नरपत थाना उसावां से अभद्रता की एवं उसे ट्रैक्टर से उतारकर गाड़ी में बैठा कर ले गये, फिर आगे उतार दिया। उपरोक्त पुलिस कर्मियों को जांच कराने के उपरान्त दोषी पाये जाने पर निलंबित किया गया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

स्वाले के उत्पीड़न पर एबाद ने कहा कि ऐसे तो जानवर को भी नहीं मारते

यूथ बिग्रेड के जिलाध्यक्ष स्वाले चौधरी के गुप्तांगों पर कोतवाल ने बरसाये डंडे

जालंधरी सराय में बवाल, गोलीबारी, हाईवे जाम कर की बसों में तोड़-फोड़

Leave a Reply