पेड़ पर लटकी मिली एक और महिला की लाश, दहेज हत्या का मुकदमा

पेड़ पर लटकी मिली एक और महिला की लाश, दहेज हत्या का मुकदमा

बदायूं जिले में पेड़ पर लाशें मिलने का क्रम बंद नहीं हो रहा है। पेड़ पर एक और महिला की लाश बरामद हुई है। मृतका के भाई ने पति सहित छः लोगों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

घटना बिल्सी थाना क्षेत्र के गाँव सूरजपुर की है, यहाँ गाँव से लगभग एक किलो मीटर दूर पेड़ पर सुबह पिंकी नाम की महिला की लाश लटकी मिली। लाश देखते ही गाँव में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव उतरवा कर पंचनामा भरा और फिर शव पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। मृतका के भाई संदीप यादव ने पति सुनील, सास-ससुर और दो ननदों के विरुद्ध दहेज को लेकर प्रताड़ित करने और हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

बताते हैं कि मृतका का मायका हजरतगंज थाना क्षेत्र के गाँव हसौरा में है, उसका विवाह करीब 12 वर्ष पूर्व हुआ था एवं दो बच्चे भी हैं। पति से झगड़ा होने के बाद बीती रात अचानक गायब हो गई थी, जिसे रात भर खोजा भी गया, पर सुबह उसकी पेड़ पर लाश ही दिखाई दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या के बाद लाश पेड़ पर टांगने की पुष्टि नहीं हुई है। आरोपी फरार बताये जा रहे हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply