जनता को अनावश्यक तंग न करें बैंक: जिलाधिकारी

विकास भवन स्थित सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी शम्भू नाथ, सीडीओ उदयराज सिंह व एसएसपी संतोष कुमार सिंह।
विकास भवन स्थित सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी शम्भू नाथ, सीडीओ उदयराज सिंह व एसएसपी संतोष कुमार सिंह।

बदायूं में शासन द्वारा संचालित विभिन्न लाभार्थी परक योजनाओं तथा कृषि बीमा योजना के संबंध में बैंकर्स विशेष ध्यान दें और इन कार्यों का प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वयन किया जाना सुनिश्चित करें।
विकास भवन स्थित सभाकक्ष में शुक्रवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी शम्भू नाथ ने बैंक अधिकारियों के साथ बैठक कर कृषि बीमा योजना एवं अन्य लाभार्थी परक योजनाओं के क्रियान्वयन पर विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए कहा कि जनपद कृषि प्रधान जिला है और यहां कृषि बीमा योजना के लाभार्थियों की संख्या न के बराबर है, इसलिए बैंक अधिकारी इस ओर विशेष ध्यान देकर विशेष तौर पर किसान क्रेडिट कार्ड लेने वाले कृषकों का कृषि बीमा अवश्य कराएं। इसके अलावा उन्होंने आजीविका मिशन अंतर्गत समूह गठन, काम धेनु योजना, डूडा विभाग की योजना सहित अन्य लाभार्थी परक योजनाओं में प्राथमिकता के आधार पर ऋण स्वीकृत करने को कहा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में कहा कि सभी बैंक अपनी अपनी शाखाओं में सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगाएं और अनावश्यक लोगों को बैंकों में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगाएं और उन पर विशेष नजर रखें। उन्होंने कहा कि यदि अधिक संख्या में धन लाना अथवा ले जाना हो, तो संबंधित थाने के थानाध्यक्ष को अवश्य अवगत कराया जाए जिससे सुरक्षा व्यवस्था कराई जा सके।
मुख्य विकास अधिकारी उदय राज सिंह ने कहा कि समाजवादी पेंशन योेजना अंतर्गत खोले जाने वाले बैंक खातों में किसी भी लाभार्थी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जनहित की योजनाओं में किसी प्रकार की लापरवाही को क्षम्य नहीं किया जाएगा। बैठक से पूर्व नेहरू युवा केन्द्र के जिला समन्वयक वीडी गुप्ता की अकस्मिक मृत्यु पर उनकी आत्मा की शान्ति के लिए दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर डीआरडीए के परियोजना निदेशक रामरक्ष पाल, अग्रणी जिला प्रबंधक पंजाब नेशनल बैंक चारू भट्टा चार्य, कृषि बीमा योजना कम्पनी के पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं बैंकर्स मौजूद रहे।

Leave a Reply