जिलाधिकारी ने रात में खोज-खोज कर गरीबों को भेंट किये कम्बल

गरीबों को खोज कर कम्बल वितरित करते जिलाधिकारी पवन कुमार।

बदायूं के युवा जिलाधिकारी पवन कुमार ने देर रात शहर की सूनसान सड़कों तथा मोहल्लों में सम्बंधित अधिकारियों के साथ घूमकर गरीबों की खोजबीन की और ठंड से कांपते 30 से अधिक लोगों को कम्बल भेंट किये। कम्बल पाने वालों के चेहरे खिल गये, इस तरह मदद करने को लेकर जिलाधिकारी की जमकर प्रशंसा की जा रही है।

एडीएम (वित्त एवं राजस्व) हवलदार यादव, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अजय कुमार श्रीवास्तव तथा एसडीएम सदर जंग बहादुर यादव के साथ जिलाधिकारी ने प्रदेश सरकार की मंशा के अनुसार सर्व प्रथम पुराने बीएसए कार्यालय के पास पहुंचे, जहां सर्द रातों के नाम से काँप उठने वाले मजदूरों को कम्बल वितरित किए, इसके रेलवे स्टेशन पहुँचकर बिना गर्म चादर के स्टेशन पर सो रहे लोगों को भी कम्बल भेंट किये। जिलाधिकारी ने रोडवेज और प्राईवेट बस स्टेंड पर पहुँचकर गरीबों को तलाशा और उन्हें कम्बल वितरित किए।

जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय के पीछे मोहल्ला शिवपुरम का रुख किया और यहाँ भी निर्धनों की तलाश कर उन्हें कम्बल वितरित किए। जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह भी अपने-अपने तहसील क्षेत्र के प्रमुख स्थानों एवं गरीब बस्तियों का भ्रमण कर वास्तविक जरूरतमंदों को कम्बल वितरित करना सुनिश्चित करें और जिला मुख्यालय को अवगत करायें। डीएम ने स्थानीय निकायों के अधिशासी अधिकारियों तथा उप जिलाधिकारियों को मुख्य स्थानों पर अलाव जलवाने एवं रैन बसेरा बनवाने के निर्देश देते हुए कहा कि इन कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये।

उप जिलाधिकारी सदर ने जानकारी देते हुए बताया है कि तहसील सदर क्षेत्र अन्तर्गत 2022 कम्बल वितरण का लक्ष्य प्राप्त हुआ है, जिसके सापेक्ष अब तक 30 कम्बल जिलाधिकारी द्वारा गत रात वितरित करने के साथ ही 1800 और कम्बल बांटे जा चुके हैं। इस अवसर पर तहसीलदार सदर राजेन्द्र प्रसाद चौधरी, नायब तहसीलदार राधेश्याम शर्मा भी जिलाधिकारी के साथ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.