कालाबाजारी रोकें और गरीबों का राशन खाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करें: धर्मेन्द्र

बैठक में दिशा-निर्देश देते सांसद धर्मेन्द्र यादव।

बदायूं लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेन्द्र यादव पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज तीन दिवसीय दौर पर अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंच गये। उन्होंने जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें जनपद में कराये गये विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की।

शनिवार को विकास भवन स्थित सभाकक्ष में सांसद धर्मेंद्र यादव की अध्यक्षता में अनुश्रवण समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में महात्मा गांधी रोजगार गारन्टी योजना के अन्तर्गत वित्तीय प्रगति लेबर बजट 4234.63 के सापेक्ष कुल व्यय 69.39 प्रतिशत हुआ है। कुल वार्षिक मानव दिवस सृजन का लक्ष्य 21.34197 के सापेक्ष 101.46 प्रतिशत हुआ है। ‘राष्ट्रीय ग्रामीण अजीविका मिशन’ का क्रियान्वयन ग्राम्य विकास विभाग के द्वारा किया जा रहा है।

बैठक में सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि जनपद के विकास के लिए सभी जनप्रतिनिधियों को प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग के जितने अधूरे कार्य हैं, वह समय से पूरे किए जायें। उन्होंने भीषण गर्मी में पानी की समस्या को देखते हुए जल निगम को निर्देश दिए कि जितने खराब नलकूप हैं, वे तत्काल सही किए जायें। खाद्यान्न विभाग में हो रही कालाबाजारी रोकने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो गरीबों का अधिकार है, वह उन्हें मिलना चाहिए, इसमें जो बीच में उनका हनन कर रहा है, उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाए। जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव ने बैठक में आश्वासन दिया कि सभी योजनाओं को गुणवत्तापूर्वक ढंग से पूरा किया जाएगा। बैठक में पूर्व राज्यमंत्री व विधायक ओमकार सिंह यादव व जिला पंचायत अध्यक्ष मधू चंद्रा भी मौजूद रहीं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply