भाजपा विधायक ने कहा कि देवबंद का नाम बदल कर किया जायेगा देववृंद

भाजपा विधायक ने कहा कि देवबंद का नाम बदल कर किया जायेगा देववृंद

भाजपा में योगी आदित्यनाथ बनने के प्रयास करने वालों की संख्या बढ़ने लगी है। जी हाँ, नव-निर्वाचित भाजपा विधायक ने देवबंद का नाम बदलने की घोषणा की है, जिसका कई हिंदूवादी संगठनों ने समर्थन भी किया है।

देवबंद विधान सभा क्षेत्र से भाजपा के नव-निर्वाचित विधायक बृजेश सिंह ने सहारनपुर में आयोजित किये गये एक कार्यक्रम में कहा कि देवों के स्थान के चलते देववृंद नाम पड़ा था, जिसे मुगल काल में देवबंद कर दिया गया, उनका पहला प्रस्ताव देवबंद का नाम बदल कर देववृंद करने का ही होगा। यहाँ यह भी बता दें कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ देवबंद को आज भी देववृंद ही कहता है, साथ ही भाजपा ने भी इस चुनाव में देवबंद क्षेत्र में इसे मुद्दा बनाया था।

विधायक बृजेश सिंह का तमाम हिंदूवादी संगठनों ने समर्थन भी किया है, लेकिन भाजपा के किसी प्रभावशाली नेता ने अभी तक इस पर कुछ नहीं कहा है। यह भी बता दें कि इस्लामिक तालीम के सबसे बड़े मरकज दारुल उलूम के कारण देवबंद की पहचान दुनिया भर में है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply