जिला पंचायत में बदले की भावना से कार्य नहीं करेगी भाजपा: बीएल वर्मा

बैठक की अध्यक्षता करते भाजपा के वरिष्ठ नेता धीरज सक्सेना, साथ में डॉ. शकील।

बदायूं में सोमवार को अचानक राजनैतिक पारा चढ़ गया। जिला पंचायत सदस्यों की बैठक को लेकर दोपहर के समय जिले से लेकर लखनऊ तक राजनैतिक सरगर्मियां बढ़ गईं, लेकिन शाम होने से पहले पारा धड़ाम से नीचे गिर गया। भाजपा के ब्रज प्रांत के अध्यक्ष बीएल वर्मा ने कहा कि जिला पंचायत सदस्यों की बैठक के संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है, साथ ही कहा कि भाजपा बदले की भावना से कोई कार्य नहीं कर रही है और न ही भविष्य में करेगी। जिला पंचायत में भी वही किया जायेगा, जो उचित होगा।

उल्लेखनीय है कि होटल एलए में भाजपा के वरिष्ठ नेता धीरज सक्सेना की अध्यक्षता में डॉ. शकील, दुर्वेश यादव, देवपाल सिंह, प्रदीप चौधरी दमयन्ती वर्मा द्वारा जिला पंचायत सदस्यों की बैठक बुलाई गई थी, जिसका विषय था सदस्यों के अधिकार और कर्तव्य। बैठक में विषय पर चर्चा हुई, साथ ही अविश्वास प्रस्ताव को लेकर भी रणनीति बनाने की बात उठाई गई। नेतृत्व कर्ताओं द्वारा कहा गया कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सदस्यों के शपथ पत्र बनाने की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू की जायेगी। वैधानिक प्रक्रिया पूरी करने के उपरांत अगली बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें अविश्वास प्रस्ताव पास किया जायेगा। हालाँकि बैठक में उपस्थित सभी सदस्य एक मत नहीं थे। बैठक 34 सदस्य मौजूद थे।

जिला पंचायत सदस्यों की बैठक की खबर राजनैतिक गलियारों में पहुंची, तो हड़कंप मच गया। जिले से लेकर लखनऊ तक चर्चायें शुरू हो गईं। बैठक आयोजित होने की बात ब्रज प्रांत के अध्यक्ष बीएल वर्मा के संज्ञान में पहुंची, तो वे स्तब्ध रह गये। बैठक के संबंध में अनिभिज्ञता जताते हुए बीएल वर्मा ने कहा कि भाजपा बदले की भावनाओं से कार्य नहीं करती, इसीलिए भाजपा अन्य दलों से भिन्न है। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत में भी बदले की भावनाओं से कुछ नहीं किया जायेगा। भ्रष्टाचार, पक्षपात और अनैतिक कार्यों के संबंध में विधिवत जाँच कराई जाएगी और जाँच सही पाई गई, तो न सिर्फ कार्रवाई कराई जाएगी, बल्कि पात्र व्यक्ति को अध्यक्ष भी बनाया जायेगा। बोले- फिलहाल भाजपा केंद्र सरकार की सफलता के तीन वर्ष पूर्ण होने की खुशियाँ मना रही है। सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुँचाने में भाजपा जुटी है और प्रत्येक कार्यकर्ता इस पर ही ध्यान दे।

जिला पंचायत सदस्य।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply