22 जुलाई को होगा जिला बार एसोसिएशन का चुनाव, गतिविधियाँ तेज

महासचिव पद के संभावित प्रत्याशी संदीप मिश्रा

बदायूं जिला बार एसोसिएशन का 22 जुलाई को चुनाव होगा। इस बार कार्यकाल पूर्ण होने से पहले नई एसोसिएशन का गठन कर दिया जायेगा, जिससे चुनाव को लेकर गतिविधियाँ तेज हो गई हैं।

जिला बार में आज बैठक आयोजित की गई, जिसमें एसोसिएशन के चुनाव की घोषणा कर दी गई। वर्तमान एसोसिएशन का कार्यकाल 28 जुलाई को पूर्ण होगा और 22 जुलाई को चुनाव करा कर नई एसोसिएशन गठित कर दी जायेगी। एल्डर्स कमेटी का चेयरमैन वरिष्ठ सदस्य गौहर अली को बनाया गया है। पिछले वर्ष की तुलना में 17 वोटर घट गये हैं, इस बार 1001 वोटर हैं। चुनाव को लेकर गतिविधियाँ एक सप्ताह से चल रही हैं, लेकिन आज तिथि घोषित होने से प्रचार में तेजी आ गई। प्रत्याशियों की जानकारी नामांकन के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी।

फिलहाल अध्यक्ष पद के लिए योगेन्द्र पाल, रोहिताश सक्सेना, भीष्म पाल सिंह सिसौदिया और प्रदीप सिंह के नाम चर्चाओं में हैं, वहीं महासचिव पद के लिए संदीप मिश्रा, सुरेन्द्र सिंह यादव, श्रीराम भारती और अरविंद सिंह परमार के नामों की चर्चा है। अरविंद सिंह परमार विधान सभा सदस्य के लिए भी चुनाव लड़ चुके हैं। यह भी बता दें कि गत वर्ष 1018 वकीलों में से 933 वकीलों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था । 267 वोट पाने वाले महीपाल सिंह अध्यक्ष पद पर विजयी घोषित किये गये थे एवं पवन कुमार गुप्ता 480 वोट पाकर महासचिव चुने गये थे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

महीपाल सिंह अध्यक्ष और पवन गुप्ता बने डीबीए के महासचिव

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव परिणाम घोषित, जश्न

Leave a Reply